अध्यात्म

ग्रह दोष दूर करने के लिए तकिये के नीचे रख दें ये चीजें, चमक जाएगा भाग्य

ग्रहों को शांत करने के लिए व इनके नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए हम कई तरह के उपाय करते हैं। इन उपायों की मदद से ग्रह शांत हो जाते हैं। हालांकि कई ऐसे लोग होते हैं तो कि समय की कमी की वजह से ये उपाय नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी इन्हीं लोगों में से एक हैं तो ये लेख आप जरूर पढ़ें। क्योंकि इस लेख में आपको कुछ ऐसे सरल उपाय बताने जा रहे हैं। जिनकों आप आसानी से कर सकते हैं। आप बस रात को सोते समय अपने तकिये के नीचे कुछ चीजें रख दें। इन चीजों को रखने से ग्रह शांत हो जाएंगे।

सूर्य ग्रह को शांत करने के लिए

जिन लोगों की कुंडली में सूर्य ग्रह भारी है, वो लोग रात को सोते समय अपने पलंग के नीचे एक तांबे के लोटे में जल भरकर रख दें। फिर सुबह उठकर इस जल को पी लें। ये जल पीने से सूर्य ग्रह शांत हो जाएगा। इसके अलावा आप अपने तकिये के नीचे सिंदूर भी रख सकते हैं। सुबह उठकर इस सिंदूर को जल में मिलाकर इस पानी से सूर्य देव को अर्घ्य दें। ये उपाय करने से भी ये ग्रह आपके अनुकूल बना रहेगा।

शुक्र दोष को दूर करने के लिए

शुक्र दोष होने पर सोते हुए रात को अपने पलंग के नीचे चांदी के बर्तन में पानी भरकर रखें। इसके अलावा अपने तकिये के नीचे चांदी की मछली भी रख सकते हैं। ये दोनों चीजें तकिये के नीचे रखने से शुक्र दोष दूर हो जाता है।

चंद्र दोष को शांत रखने के लिए

चंद्र दोष होने पर अपने तकिये के नीचे चांदी के बर्तन में पानी रखें और तकिए के नीचे चांदी की अंगूठी रख दें। ये उपाय करने से चंद्र ग्रह मजबूत हो जाता है और आपके प्रतिकूल फल देता है।

मंगल दोष से हो रक्षा

मंगल दोष होने पर कार्य में असफलता मिलती है और सेहत भी खराब बनीं रहती है। मंगल दोष होने पर इस उपाय को करें और रात को सोते हुए पलंग के नीचे कांस के बर्तन में पानी भरकर रख दें और तकिए के नीचे सोने का आभूषण रख दें। ये उपाय करते ही मंगल दोष खत्म हो जाता है।

बुध दोष को करे दूर

तकिये के नीचे रात को सोते हुए सोने के गहने रख दें। ये उपाय करने से बुध ग्रह शांत रहेगा और इस ग्रह के प्रकोप से आपकी रक्षा होगी। ये उपाय आप लगातार सात दिन करें और इसकी शुरूआत बुधवार से ही करें।

बृहस्पति देव दोष

बृहस्पति देव दोष होने पर भाग्य साथ नहीं देता है और हर काम में परेशानी आती है। इस दोष से आपकी रक्षा हो सके इसके हेतु तकिया के नीचे हल्दी की गांठों को पीले कपड़े में बांधकर रख दें। तकिये के नीचे हल्दी रखने से ये ग्रह शांत हो जाएगा और दोष से भी मुक्ति मिल जाएगी।

शनि दोष करे दूर

कुंडली में शनि दोष होने पर आप अपने पलंग के नीचे लोहे के बर्तन में पानी भरकर रख दें। फिर अगले दिन इस पानी को पी लें। इसके अलावा आप अपने तकिये के नीचे लोहे का छल्ला व नीलम भी रख सकते हैं। ये उपाय करने से शनि दोष दूर हो जाएगा।

Back to top button