बॉलीवुड

बचपन से ही बेहद क्यूट और ख़ूबसूरत है करीना कपूर, देखें माता-पिता-दादा के साथ की तस्वीरें..

बॉलीवुड की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा करीना कपूर खान बीते कल दूसरी बार मां बन चुकी है, करीना कपूर ने रविवार को अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया. करीना के दूसरी बार गर्भवती होने के खुलासे के बाद से ही वे लगातार सुर्ख़ियों में था. हर कोई उनके दूसरी बार मां बनने का इंतज़ार कर रहा था. 21 फरवरी को करीना और सैफ अली खान ने नए मेहमान का स्वागत किया.

करीना कपूर खान को इंडस्ट्री के साथ ही उनके फैंस भी बधाई दे रहे हैं, वहीं सैफ और करीना के दूसरे बेटे की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रही है. हालांकि आज हम आपको करीना के बचपन की कुछ बेहद क्यूट तस्वीरें दिखाने जा रहे है जो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी. इनमें करीना के जन्म की तस्वीर भी शामिल है. तो चलिए एक नज़र डालते है करीना कपूर खान के बचपन की तस्वीरों पर…

गौरतलब है कि, करीना कपूर बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रणधीर कपूर और बबीता कपूर की छोटी बेटी है. वहीं इस कपल की बड़ी बेटी मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर है. करीना आज 40 साल की हो चुकी है. 21 सितंबर 1980 को उनका जन्म मुंबई में हुआ था. यह तस्वीर करीना के जन्म की दौरान की है. रणधीर करीना को गॉड में लेकर बड़े प्रेम से निहार रहे हैं और उनके गाल चूम रहे हैं. जबकि पास में बबीता कपूर भी खड़ी हुई है.

करीना अपने पिता रणधीर कपूर के साथ एक ख़ास और मजबूत बॉन्डिंग साझा करती है. बता दें कि करीना को प्यार से सभी ‘बेबो’ बुलाते हैं, वहीं करिश्मा का निकनेम ‘लोलो’ है. करीना आज जितनी ख़ूबसूरत है, बचपन में भी वे उतनी ही ख़ूबसूरत और क्यूट नज़र आती थी. उनकी तस्वीरों से यह साफ़ जाहिर होता है.

बताया जाता है कि, बचपन के दिनों में करीना और रणबीर कपूर की ख़ूब पटती थी. बचपन में दोनों साथ में ख़ूब खेला करते थे. रणबीर ने एक बार अपने एक साक्षात्कार में करीना की शरारतों का ख़ुलासा करते हुए कहा था कि, करीना अक्सर अपने घर के सामने एक नाले में मछली पकड़ने भाग जाती थी. वहीं रणधीर कपूर भी यह बता चुके है कि उनकी बेटी करीना बचपन में बहुत शरारती थी.

एक बार मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक करण जौहर के शो में करीना कपूर और रणबीर कपूर ने शिरकत की थी. तब करीना को लेकर रणबीर ने कहा था कि, करीना और रिद्धिमा (रणबीर की सगी बहन) बचपन में घर-घर खेलते थे. ऐसे में कभीउन्हें करीना का पति बनना पड़ता था तो कभी रिद्धिमा का. बता दें कि, करीना और रिद्धि हम उम्र है, जबकि रणबीर करीना से दो साल छोटे है.

नीचे दिखाई जा रही तस्वीर में करिश्मा, करीना और रिद्धिमा तीनों ही अपने दादाजी दिग्गज़ अभिनेता राज कपूर के साथ देखने को मिल रही है.

इस तस्वीर में आप देख सकते है कि करीना और करिश्मा अपनी मां बबीता के साथ नज़र आ रही है. बड़ी बहन करिश्मा मां बबीता के पास में बैठी हुई है, वहीं करीना मां की गोद में बैठी हुई है.

बता दें कि, करिश्मा और करीना के बीच में 7 साल का अंतर है. दोनों बहनें एक दूसरे के साथ ख़ास बॉन्डिंग साझा करती है. दोनों बहनों में दोस्तों जैसा प्यार है.

करीना ने साल 2000 में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रिफ्यूजी से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. अपने 20 साल के फ़िल्मी करियर में उन्होंने अब तक कई शानदार फिल्मों में काम किया है. वे इंडस्ट्री के कई बड़े सुपरस्टार्स के साथ स्क्रीन साझा कर चुकी है.

2012 में सैफ संग लिए सात फेरे…

करीना ने साल 2012 में अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी. साल 2016 में दोनों बेटे तैमूर अली खान के माता-पिता बने थे. जबकि अब दूसरी बार फिर से दोनों ने बेटे का स्वागत किया है.

Back to top button