Rashifal 22 February: भोलेनाथ की कृपा से आज इन तीन राशियों की मिलेगी सफलता, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको सोमवार 22 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 22 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

नौकरी में आपको अपने अच्छे काम से अपनी इमेज बनानी पड़ेगी। आज आप दूसरों के उलझे हुए मामलों को तुरंत सुलझाने में सफल रहेंगे। आज आपको राजनीति से जुड़े किसी कार्य में सफलता मिलेगी। आपके घरेलू काम अच्छे से पूरे होंगे। व्यापार के मामले में दिन हल्का-फुल्का फायदेमंद साबित होगा। इनकम सामान्य रहेगी। आपके ऊपर कुछ पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी, लेकिन आप सब चीज़ों को अच्छे से मैनेज कर लेंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्ते बेहतर बने रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

हाथ में आया हुआ अवसर सही निर्णय न लेने के कारण आप गवां सकते हैं। आज आप दूसरे को अपनी बातों से प्रभावित करने में सफल होंगे। आपको माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। ऑफिस में सीनियर्स के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। आज आप खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे। कार्यों में जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बातचीत में संयमित शब्दों का प्रयोग करें। जीवनसाथी की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

काम के सिलसिले में भी अच्छे नतीजे मिलेंगे। कुछ लोगों को ट्रांसफर होने के योग बन सकते हैं। आपकी आय में वृद्धि होने के योग बनेंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप अपने बच्चों की कंपनी का आनंद लेंगे। छात्रों को कुछ सकारात्मक सुनने की संभावना है। नई नौकरी की तलाश भी करेंगे। अपने काम और जिम्मेदारियों पर पूरा ध्यान दें। दांपत्य जीवन में तनाव में कमी मिलेगी। अपने क्षेत्र में दूसरों से आगे निकलने के लिए आप बहुत उत्साहित हो सकते हैं।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बच्चों की ओर से किसी बात को लेकर चिंतित हैं तो आपकी समस्या दूर हो सकती है। आपको सावधानी के साथ कोई वित्तीय लेनदेन करना चाहिए। अपने स्वभाव पर एक जाँच रखें, पारिवारिक और सामाजिक लोग आपके साथ टकराव का सामना कर सकते हैं। पढ़ने-लिखने में आपकी रुचि रहेगी। आर्थिक मामलों में भी प्रगति होगी, कहीं से अटका धन भी मिल सकता है। हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहें। नई बातें जानने के लिए आप उत्सुक हो सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

लेन-देन में समझदारी से लाभ प्राप्त कर सकेंगे। काम के सिलसिले में आप को और अधिक ध्यान से काम करना जरूरी होगा, तभी नतीजे बेहतर मिलेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्तों में मिठास आयेगी। व्यापार के सिलसिले में विदेश की यात्रा करनी पड़ेगी। आज किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात आपको फायदा पहुंचायेगा। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ यादगार पल बिताएंगे, रुचिकर भोजन मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज परिवारजनों के साथ खुशियों के पल बितायेंगे। व्यवसायी हैं तो कारोबार में इसका फायदा भी मिलेगा। नौकरी में सहकर्मियों से पूरा सहयोग मिलेगा। आज वित्तीय लाभ प्राप्त कर सकता है। भाग्य के सकारात्मक स्ट्रोक के समर्थन के कारण आप अपना बहुत सारा काम पूरा कर लेंगे। जीवनसाथी से प्रेम और निकटता बढेगी। आज किसी सामाजिक कामकाज में आप ज्यादा बिजी रहेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अपने प्रिय की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। अपने विरोधियों से सावधान रहें। आपको अपने वरिष्ठों के साथ समझ की एक हड़ताल करने की आवश्यकता है। आपका पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा रहेगा। आप अपने बड़े भाई के कारण लाभ कमाएंगे। व्यापार के मामले में आज का दिन अच्छे नतीजे लेकर आएगा। घर के आसपास किसी सामाजिक आयोजन में आपकी भागीदारी होगी। पारिवारिक संबंधों को मजबूत करने के लिए समय अच्छा है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज उसे टाल देना आपके लिए उचित रहेगा। अचानक धन खर्च का योग बन सकता है। व्यापारियों को बहुत हद तक भागदौड़ करनी पड़ेगी। आप किसी शुभ कार्य पर धन खर्च कर सकते हैं। भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। बिल्डर्स के लिए आज का दिन अच्छा है। नये टेंडर से आपको बड़ा मुनाफा होगा। छात्रों को आज मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है। सेहत के मामले में जोखिम ना लें। लोगों से अधिक घुलने-मिलने से बचें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज कारोबार में लाभ अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से तालमेल बनाकर रखें, बहस से बचें। आपको अपने भाइयों और दोस्तों के कारण अपने कार्यों में सफलता मिल सकती है। कार्यस्थल पर हालात सामान्य रहेंगे और व्यापारियों को अधिक लाभ होगा। कुछ लोग मानसिक उलझन और चिंता से थकान महसूस करेंगे। आज आप पार्टनरशिप में कोई काम शुरू करने का मन बनायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपके अटके काम आज बनते चले जाएंगे। आपके खर्चे अधिक होंगे। सावधानी से विचार करने के बाद ही अपना पैसा बुद्धिमानी से खर्च करें। आपके कंधों पर काम का अधिक बोझ रहेगा। पिता और पिता समान लोगों से सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा, अथवा इनके लिए आप कुछ कर सकते हैं। किसी कोई उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिलने की पूरी उम्मीद है। आपको जीवन में आगे बढ़ने के लिए नई योजनाएँ बनानी चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

यदि आप आज यात्रा करते हैं, तो आपको इससे लाभ होने की संभावना है। महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए यह लाभकारी दिन है। आपकी सेहत ठीक रहेगी। व्यापार में लाभ होगा और यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी मेहनत आपके काम आएगी तथा मन की कोई बात पूरी होने से आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। नई दोस्ती के मामले में आपको थोड़ा ध्यान रखना चाहिए। आज आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी पढ़ने-लिखने में रुचि रहेगी। बौद्धि कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। खर्चों में होने वाली हद से ज्यादा बढ़ोतरी आपके मस्तिष्क पर चिंता की रेखाएं बिखेर देगी। इन पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं अथवा धर्म-कर्म के काम कर सकते हैं। आज के दिन गुस्सा करने से बचे। दूसरों से मिलना-जुलना आपके लिए फाययेमंद रहेगा। कई तरह की समस्याएं सुलझाने की कोशिश करेंगे और उसमें सफल होने की संभावना भी है।

आपने Rashifal 22 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गुप्त नवरात्रि के आखिरी दिन पढ़ दें ये मंत्र, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी