बॉलीवुड

जब हेमा ने खुद के साथ इंटीमेट होने के लिए नसीरुद्दीन से लगाई गुहार, लेकिन नहीं माने एक्टर..’

दिग्गज़ अभिनेत्री हेमा मालिनी और मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह दोनों ही अपने समय में अपने दमदार अभिनय से बहुत नाम कमा चुके हैं. नसीरुद्दीन और हेमा आज भी काफी चर्चाओं में बने रहते हैं. नसीरुद्दीन आए दिन अपने बयानों से चर्चा में रहते हैं, तो वहीं हेमा मालिनी सियासत की पिच पर हिट बनी हुई है. आज बात दोनों की साल 1988 में आई फिल्म ‘रिहाई’ की.

साल 1988 में एक फिल्म आई थी रिहाई. इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी सफ़लता मिली थी और इसने कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए थे. इस फिल्म में अहम रोल में नसीरुद्दीन शाह और हेमा मालिनी के साथ ही दिग्गज़ अभिनेता रहे विनोद खन्ना और एक्ट्रेस नीना गुप्ता भी अहम रोल में थी. ‘रिहाई’ को मशहूर निर्देशक अरुणा राजे द्वारा निर्देशित किया गया था.

फिल्म की कहानी गुजरात के एक गांव पर आधारित थी. कहानी में एक ऐसा सीन दर्शाया गया था, जहां के सभी पुरुष काम के सिलसिले में गांव से शहर की ओर चले जाते थे, वहीं ऐसे पुरुष जो बाहर नहीं जाते थे वे गांव में ही रहकर गांव की महिलाओं के साथ बुरा व्यवहार करते थे. उनका शारीरिक शोषण करते थे.

फिल्म के एक सीन की मांग थी कि, हेमा मालिनी के साथ नसीरुद्दीन शाह को इंटीमेट होना था, लेकिन इस सीन को करने से नसीरुद्दीन शाह ने मना कर दिया था. इसके पीछे नसीरुद्दीन ने वजह बताई थी कि, हेमा मालिनी के साथ वे इस तरह का सीन नहीं कर सकते है. उनके लिए यह काफी मुश्किल होगा.

धर्मेंद्र से डर गए थे नसीरुद्दीन…

नसीरुद्दीन ने चाहे हेमा के साथ इंटीमेट होना मुश्किल माना हो, लेकिन दूसरी ओर मीडिया रिपोर्ट्स में तो कुछ और ही बातें चल रही थी. मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि, नसीर ने दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र के डर से हेमा के साथ इंटीमेट होने के लिए इंकार कर दिया था. यह भी कहा जाता था कि, कोई भी अभिनेता धर्मेंद्र के डर से हेमा के साथ इस तरह के सीन नहीं देते थे.

लेकिन दूसरी ओर हेमा मालिनी खुद नसीर को खुद के साथ इंटीमेट होने के लिए मनाने लगी. वहीं निर्देशक अरुणा राजे ने भी नसीर को मनाया. लेकिन दोनों का ही उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा और वे अपनी बात पर अड़े रहे. ऐसे में अरुणा ने नसीर के बॉडी डबल की मदद से उस सीन को पूरा किया.

नसीरुद्दीन शाह ने फिर जताई आपत्ति…

जब बॉडी डबल की मदद से हेमा के साथ इंटीमेट सीन को पूरा कर लिया गया तो नसीरुद्दीन शाह ने इस पर भी आपत्ति जताई और उन्होंने निर्देशक अरुणा राजे से इस सीन को हटाने की बात कही. लेकिन अरुणा ने नसीर की बात को सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने शाह की बात नहीं मानी. बाद में फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और हेमा मालिनी की केमिट्री को फिल्म में दर्शकों ने काफी सराहा था.

Back to top button