बॉलीवुड

कुवारें लड़कों की लाइन लगती थी इन अभिनेत्रियों के लिए, पर दिल भी आया तो अधेड़ उम्र के मर्दों पर

आप, मैं और हम सभी ने सुना है कि प्यार की कोई सीमा नहीं होती. मशहूर गजल गायक जगजीत सिंह की वो गजल ‘होंठों से छूलो तुम मेरा गीत अमर कर दो’ की वह लाइन भी है. ‘न उमर की सीमा हो- न जनम का हो बंधन, जब प्यार करे कोई तो देखे केवल मन’ यही लाइने बॉलीवुड के सेलेब ने बार बार सुनी होगी शायद. तभी तो इन्हे पहली नज़र में प्यार भी हुआ तो ऐसे मर्दों से जो पहले से शादीशुदा थे या तलाकशुदा थे.

इन अभिनेत्रियों को न केवल ‘दूसरी पत्नी’ बनने से कोई एतराज हुआ, बल्कि शादी के बाद भी वह उसी एट्टीट्यूड से रह रही है. इस लिस्ट में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर खान और शिल्पा शेट्टी का नाम ही ज्यादा फेमस था. इनके साथ ही हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है जिनका दिल तलाकशुदा मर्दों पर आ गिरा.

अमृता अरोड़ा-शकील लद्दाख
मलाइका अरोड़ा की छोटी बहन और बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता अरोड़ा ने साल 2009 में रियल स्टेट बिजनेसमैन शकील लद्दाख से शादी कर जीने मरने की कस्मे खाई थी. शकील लद्दाख की पहली शादी अमृता अरोड़ा की करीबी दोस्त रही निशा राणा से हुई थी, जो ज्यादा दिन तक नहीं चल पाई. इस मामले मे निशा ने अपनी ही सहेली अमृता पर आरोप लगाया था कि वह उनके और उनके पति के बीच में आ गई है. अभिनेत्री शादी के बाद से ही हैपी मैरिड लाइफ का आनंद उठा रही हैं. उनकी शादी को दस साल से ज्यादा का समय हो गया है.

विद्या बालन-सिद्धार्थ रॉय कपूर
अभिनेत्री विद्या बालन ने फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की है. वह फिल्म प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर की पहली नहीं, दूसरी भी नहीं बल्कि तीसरे नंबर की पत्नी है. सिद्धार्थ ने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त आरती बजाज से रचाई थी, तो वहीं दूसरी शादी उन्होंने टीवी की जानी-मानी प्रोड्यूसर कविता से की थी, जो वर्ष 2011 में पूरी तरह से खत्म हो गई थी. उसके बाद उन्होंने अभिनेत्री विद्या बालन के साथ शादी की थी. इन दोनों ने 14 दिसंबर 2012 को एक निजी समारोह में शादी की थी. विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर का रिश्ता उन लोगों के लिए मिसाल है जो अपना रिश्ता टूटने या जीवनसाथी के छोड़ जाने के बाद निराश हो जाते है.

रवीना टंडन-अनिल थडानी
रवीना टंडन बॉलीवुड में 90 के दशक की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक थी. रवीना टंडन के लिए उस समय लाखों लड़के दीवाने थे. उनकी सिर्फ एक नज़र पाने के लिए लोग मरते थे. लेकिन इस खूबसूरत बाला ने अनिल थडानी से शादी रचाई. रवीना अनिल थडानी की दूसरी पत्नी बनकर खुश है. इस कपल ने 22 फरवरी 2004 को राजस्थान के जग मंदिर पैलेस में शादी की थी. अनिल थडानी ने अपनी पहली शादी नताशा सिप्पी से की थी, जोकि कुछ समय बाद ही टूट गई थी.

लारा दत्ता-महेश भूपति
मिस यूनिवर्स रह चुकीं अभिनेत्री लारा दत्ता ने भी शादीशुदा मर्द से शादी की है. उन्होंने 16 फरवरी साल 2011 को टेनिस प्लेयर महेश भूपति से शादी की थी. महेश भूपति की पहली शादी पूर्व मिस इंडिया इंटरनेशनल श्वेता जयशंकर से हुई थी.

रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा
रानी मुखर्जी एक ऐसी अदाकारा जिनकी एक्टिंग और आवाज़ ने लाखों करोड़ों लड़कों को अपना दीवाना बनाया था. लेकिन आखिरकार रानी मुखर्जी ने फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से 21 अप्रैल 2014 को शादी कर ली. यह अभिनेत्री रानी मुखर्जी की पहली तो आदित्य चोपड़ा की यह दूसरी शादी थी. रानी से पहले आदित्य ने अपने बचपन की दोस्त पायल खन्ना से शादी की थी. आदित्य की पहली पत्नी भी रानी पर उनके तलाक होने का आरोप लगाते रही है.

Back to top button