विशेष

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा का ख़ुलासा, बताया क्यों मुंबई इंडियंस ने भाई अर्जुन को खरीदा

इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL 2021 के लिए नीलामी की प्रक्रिया गुरुवार को संपन्न हुई. इस नीलामी में दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस सबसे महंगे बिके. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16 .25 करोड़ रुपये में खरीदा. इससे पहले मॉरिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. मॉरिस अब आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम पर दर्ज था.

आईपीएल नीलामी में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर भी सभी की निगाहें टिकी हुई थी. अर्जुन का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और उन्हें मुंबई इंडियंस ने इसी कीमत पर खरीद लिया है. गौरतलब है कि, सचिन तेंदुलकर भी कई सालों तक मुंबई इंडियंस से खेल चुके हैं और वे फिलहाल इस टीम के मेंटर हैं.

बता दें कि, महान सचिन तेंदुलकर के बेटे होने के चलते अर्जुन पर कई बार दबाव भी बहुत अधिक रहता है. मुंबई इंडियंस ने जब नीलामी में अर्जुन को खरीदा तो उसके बाद से ही सोशल मीडिया पर तारा-तरह की बातें हो रही है. अर्जुन को लेकर कहा जा रहा है कि मुंबई ने अर्जुन को सचिन तेंदुलकर के कारण खरीदा है.

जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार को आईपीएल 14 के लिए संपन्न हुई नीलामी की प्रक्रिया में आखिरी बोली अर्जुन की ही लगी थी. इसके बाद से ही लगातार अर्जुन सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं. हालांकि अब ट्रोलर्स को सचिन की बेटी और अर्जुन की बड़ी बहन सारा तेंदुलकर ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर भाई अर्जुन के ट्रोलर्स को ललकारा है.

सारा द्वारा अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी के तहत अर्जुन का समर्थन किया गया है. इसके साथ उन्होंने अपनी भाई के लिए एक ख़ास संदेश भी लिखा है. सारा ने इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा है कि, ‘कोई भी तुमसे यह उपलब्धि नहीं छीन सकता है, यह तुम्हारा है. मुझे तुम पर गर्व है.’ दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट जहीर खान ने कहा है कि अर्जुन मेहनती लड़का है और उसे खुद को साबित करना होगा.

मुंबई इंडियंस में शामिल हुए कुल 7 नए खिलाड़ी…

नाथन कूल्टर-नाइलः पांच करोड़ रुपये
एडम मिल्नेः 3.20 करोड़ रुपये
पीयूष चावलाः 2.40 करोड़ रुपये
जेम्स नीशामः 50 लाख रुपये
युद्धवीर चरकः 20 लाख रुपये
मार्को जेनसनः 20 लाख रुपये
अर्जुन तेंदुलकरः 20 लाख रुपये

कब और कहां होगा IPL 2021 ?

गौरतलब है कि, कोरोना महामारी के चलते आईपीएल 2020 का आयोजन भारत में न होकर UAE में हुआ था. वहीं IPL 2021 कहां और कब होगा इस पर संशय बरकरार है. हालांकि हालातों को देखते हुए पूरी उम्मीद है कि, आईपीएल 2021 का आयोजन भारत में ही होगा. इसकी शुरुआत अप्रैल से हो सकती है. वहीं मैच देखने के लिए स्टेडियम में फैंस मौजूद रहेंगे या नहीं इस पर BCCI द्वारा जल्द ही फ़ैसला लिया जाएगा.

Back to top button