ब्रेकिंग न्यूज़

2 महीने पहले हुई शादी, 2 घंटे में दोनों ने की खुदखुशी, पत्नी मायके में, पति घर में फंदे से झूला

आज के जमाने में लोगों को ज़िंदगी की कोई वैल्यू ही नहीं रही है। इन दिनों की ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां लोग छोटी छोटी बातों पर खुदखुशी कर देते हैं। उनके अंदर अपनी समस्याओं का सामना करने की हिम्मत ही नहीं होती है। फिर लड़ाई झगड़े और छोटी मोटी नोकझोंक भी सुसाइड का कारण बनने लगी है। अब गुजरात के सूरत के पांडेसरा के तेरे नाम चौराहे के पास स्थित लक्ष्मी नगर की यह घटना ही ले लीजिए।

यहां पति और पत्नी के बीच 40 मिनट तक फोन पर बातचीत चलती रही। बात खत्म होने के बाद पत्नी ने फांसी लगा अपनी ज़िंदगी खत्म कर ली। जब इसकी सूचना पति को मिली तो दो घंटे बाद वह भी फंदे पर झूल गया। जानकारी के मुताबिक दोनों की शादी दो महीने पहले ही हुई थी।

मृत पति का नाम प्रदीप पांडे (लक्ष्मी नगर निवासी) व खुदखुशी करने वाली पत्नी ऋतु (प्रयागराज निवासी) है। दोनों 10 दिसंबर 2020 को ही शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। परिजनों ने बताया कि ऋतु पिछले कुछ समय से अपने मायके में रह रही थी। प्रदीप की रिंग रोड पर एक कपड़ों की दुकान है। मामा गुरुदत्त शुक्ला ने बताया कि प्रदीप ने बीते गुरुवार ऋतु को कॉल किया था। फोन पर दोनों की करीब 40 मिनट बात हुई थी।

बताया जा रहा है कि बीवी ऋतु ने अपने मायके में ही पति से बातचीत करने के बाद फांसी लगा आत्महत्या कर ली थी। इसके बाद प्रदीप ने भी दो घंटे बाद फांसी लगा अपनी जान दे दी। परिवार वालों के मुताबिक दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। हालांकि दोनों ने आत्महत्या किस वजह से की इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं है।

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है। उन्होंने पति पत्नी के शव भी पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस मामले में खुलासा हो जाएगा। वैसे शुरुआती जांच में यही सामने आया है कि पति पत्नी के बीच झगड़ा होने की वजह से उन्होंने आत्महत्या जैसा बड़ा कदम उठाया है।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या पति पत्नी के बीच होने वाले झगड़े की वजह से खुदखुशी कर लेना सही कदम है? हमारी तो यही सलाह है कि इस तरह ज़िंदगी समाप्त कर देना किसी समस्या का हल नहीं होता है। यदि मिया बीवी के बीच कोई समस्या है तो उसे बातचीत से सुलझाना चाहिए। फिर भी बात न बने तो तलाक देकर अलग हो जाना चाहिए। लेकिन इस तरह आत्महत्या करना बहुत गलत बात है।

Back to top button