बॉलीवुड

अपनी सोती हुई पत्नी और बेटियों के पैर छूते है गोरखपुर के सांसद व अभिनेता रवि किशन, जानिये वजह

रवि किशन एक ऐसे अभिनेता हैं जिनकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना है. उन्हें देखकर यह अन्दाज़ा लगाना बहुत मुश्किल है कि वह किस सिनेमा से आते है. उन्होंने बॉलीवुड में भी बेहतरीन काम किया है. उन्हें साउथ सिनेमा में भी दमदार विलेन किरदार के लिए जाना जाता है. और वह आते है भोजपुरी सिनेमा से वहां भी उनके एक तरफा जलवे है. रवि किशन किसी भी अभिनेता से ज्यादा वर्सेटाइल है यह कहना गलत नहीं होगा.

आज रवि किशन की पहचान सिर्फ एक अभिनेता की नहीं है. वह आज एक फिल्म निर्माता भी है और अभिनेता के साथ नेता भी है. वह उतरप्रदेश की गोरखपुर सीट से बीजेपी के सांसद भी है. क्या यह सबकुछ रवि किशन ने अपने अकेले के दम पर ही पा लिया है ? इसका श्रेय वह अपने परिवार को देते है. उनका मानना है कि उनके संघर्ष में उनकी पत्नी और बेटियों का भी अहम योगदान रहा है. इसलिए, तो वो अपनी पत्नी और बेटियों को देवी की तरह पूजते हैं.


अभिनेता रवि किशन ने एक इंटरव्यू क दौरान बताया था कि वह हमेशा से ही महिलाओं के करीब रहे है. फिर चाहे उनकी मां, पत्नी, बेटियां और फिर उनकी को-एक्ट्रेस ही क्यों ना हों. अभिनेता और नेता ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वो अपनी बेटियों की पूजा करते हैं और उनके पैर छूते हैं. इतना ही नहीं वह अपनी बेटियों के अलावा अपनी पत्नी के भी पैर छूते है. उन्होंने या भी बताया कि पत्नी के पैर वह तभी छूते है, जब वह सो जाती है.

इसकी वजह बताते हुए रवि किशन ने कहा कि, अगर प्रीति जाग रही होती हैं तो वो उन्हें अपने पैर नहीं छूने देती, क्योंकि हमारी भारतीय परम्परा के मुताबिक पति पत्नी के पैर नहीं छूता है. रवि किशन के मुताबिक कई बार वह ऐसे काम कर देते है जो काफी अजीब होते हैं. करवाचौथ के मौके पर 2013 में उन्होंने प्रीति के पैर छू लिए थे. उन्होंने ऐसा ये सोचकर किया था कि शायद वो अगले जन्म में औरत बन जाएं, ईश्वर उन्हें औरत बना दे. रवि किशन ने अपनी पत्नी प्रीति से लव मेरीज़ की है दोनों की पहली मुलाकात 11वीं क्लास में हुई थी.

उनकी पत्नी प्रीति स्ट्रगलिंग के दौर में अभिनेता-नेता रवि के साथ थीं. वो रवि किशन के सुख और दुख में हमेशा साथ खड़ी रही हैं. रवि कि निजी जिंदगी के बारे में बात करे तो वह चार बच्चों के पिता है. उनकी तीन बेटियां और एक बेटा है. रवि तीन बेटियों के पिता होने पर खुद को बेहद ही खुशनसीब समझते है.क्योंकि वो उन्हें देवी मानते हैं. रवि किशन की बड़ी बेटी रेवा किशन बॉलीवुड में डेब्यू कर चुकी हैं. रेवा किशन की पहली फिल्म ‘सब कुशल मंगल’ थी. उनके साथ अभिनेता अक्षय खन्ना ने लीड रोल प्ले किया था.

रवि किशन के हालिया प्रोजेक्ट के बारे में बात की जाय तो आखिरी बार बॉलीवुड फिल्म ‘मरजावां’ में पुलिस के रोल में नजर आए थे. गोरखपुर के सांसद बनने के बाद वह अपने क्षेत्र पर और राजनीति पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं.

Back to top button