बॉलीवुड

जब नशे में अक्षय की सास के साथ इस तरह इंटीमेट हुए विनोद खन्ना, कट बोलने के बाद भी नहीं छोड़ा

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेसेस रही है, जिन्होंने अपना मुख़्य एक्ट्रेस के रूप में करियर नाबालिग उम्र में ही शुरू कर दिया था. जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया भी उन्हीं में शामिल है. महज 15 साल की उम्र में ही डिंपल ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था, वहीं जब वे 16 साल की थी, तब उनकी पहली फिल्म रिलीज हो गई थी और इसी उम्र में वे दुल्हन भी बन गई थी.

गौरतलब है कि, हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ डिंपल कपाड़िया ने 16 साल की उम्र में ही सात फेरे ले लिए थे, हालाँकि दोनों कलाकारों का रिश्ता ज्यादा नहीं चल सका. जल्द ही दोनों अलग-अलग रहने लग गए, लेकिन दोनों ने कभी तलाक नहीं लिया था. डिंपल ने अपने करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया था. एक बार जब उन्होंने मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना के साथ काम किया था, तो एक सीन के कारण वे बहुत असहज हो गई थी.

दरअसल, साल 1987 में एक फिल्म बन रही थी , जिसका नाम था ‘प्रेम धर्म’. इस फिल्म को मशहूर निर्देशक महेश भट्ट ने निर्देशित किया था. इसमें डिंपल कपाड़िया और विनोद खन्ना ने साथ काम किया था. दोनों को फिल्म में एक इंटीमेट सीन देना था. सीन के दौरान विनोद खन्ना इस तरह से इंटीमेट हुए कि महेश भट्ट के कट बोलने के बाद भी वे अपने किरदार में ही रहे. वे डिंपल के साथ इसके बाद भी इंटीमेट होते रहे.

क्या थी स्क्रिप्ट की डिमांड…

स्क्रिप्ट की डिमांड यह थी कि, इस सीन में विनोद खन्ना को डिंपल को किस करना था और फिर उसके बाद उन्हें अपनी बांहों में लेकर सोना था. पहले ही टेक में डिंपल और विनोद ने इस सीन को बेहतर तरीके से शूट कर लिया था, लेकिन महेश भट्ट को सीन में कुछ कमी नज़र आई और उन्होंने इसे दोबारा शूट करने के लिए कहा. जब सीन दूसरी बार शूट हुआ तो विनोद ने महेश के कट बोलने के बाद भी डिंपल को नहीं छोड़ा. वे इस तरह अपने किरदार में खो चुके थे कि, डिंपल असज हो गई थी.

रोने लगी थी डिंपल…

कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि, इस सीन से डिंपल को बहुत बड़ा झटका लगा था. विनोद द्वारा उनके साथ की गई हरकत के चलते वे काफी सहम गई थी और उन्होंने खुद को मेकअप रूम में बंद कर लिया था. डिंपल कमरे में बैठकर रोने लग गई थी. जब महेश भट्ट और विनोद खन्ना के कानों तक यह बात पहुंची तो दोनों ने डिंपल कपाड़िया से इसके लिए माफी मांगी थी और फिर मामला शांत हुआ.
बताया जाता है कि, इस सीन के दौरान विनोद खन्ना नशे में थे. आपको यह जानकार झटका लग सकता है कि, यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई. इस फिल्म के बाद भी विनोद और डिंपल ने कई फिल्मों में साथ में काम किया था.

Back to top button