Rashifal 19 February: आज छह राशि के जातकों की चमकेगी किस्मत, मिलेगी कोई बड़ी सफलता, पढ़ें राशिफल

हम आपको शुक्रवार 19 फरवरी का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 19 February 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कुछ मानसिक चिंता रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार में सामान्यता रहेगी। नए लोगों से मुलाकात आपके भविष्य के लिए लाभदायक होगी। कामकाज में आ रही बाधाएं दूर होंगी। आज आपको ऑफिस के किसी काम से भागदौड़ करनी पड़ेगी। अधिकारी वर्गों से आपको सहयोग और प्रोत्साहन मिलेगा। अचानक कोई खास काम आपको करना पड़ सकता है। आपके पास कुछ नयी जिम्मेदारियां आयेंगी, जिन्हें पूरा करने में आप सफल होंगे। आप अपने करियर में सफलता के बेहद करीब होंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

प्रेम संबंध में मधुरता बनी रहेगी। दूसरों पर जरूरी काम ना छोड़ें, अपनी मेहनत और प्रयास से कार्य में सफलता पा लेंगे। बड़ी खरीदारी का प्लान आज टाल देना सही रहेगा। पारिवारिक विषयों को लेकर कुछ उलझन में रहेंगे। अगर आप शेयर बाजार में पैसा निवेश करना चाह रहे हैं तो आज सिर्फ शेयर बाजार के मिजाज पर नजर रखें। आपको नये लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बनेगा। आज आपके जीवनसाथी को कोई बड़ी सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

सामाजिक दायित्व का निर्वाह होगा। आप अपने काम पर ध्यान देंगे। मेहनत का अच्छा फल मिलेगा। व्यापार में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। मन में औरों के लिए प्रेम की भावना होगी। दांपत्य जीवन में खुश रहेंगे। परिजनों का व्यवहार अच्छा रहेगा। वित्तीय मोर्चे पर भारी लाभ आपके रास्ते में आएगा, लेकिन खर्च में समझदारी रखें। पूरे दिन आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। किसी सामाजिक समारोह में जाने का मौका मिलेगा। आज आप अपने व्यापार को बढ़ाने का कोई नया रास्ता अपनाएंगे, जिससे आपका व्यापार और बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

नए कार्य प्रारंभ करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। बड़े भाई-बहनों से सहयोग मिलेगा, तालमेल बनाकर रहें। कार्यक्षेत्र और परिवार में प्रभाव बढ़ेगा। आपको अपने सीनियर्स के साथ किसी भी बात पर बहस या बहस नहीं करनी चाहिए। यह तनावपूर्ण दिन होगा। व्यवसाय में बीते कुछ दिनों के मुकाबले तेजी रहेगी। लंबे समय से चली आ रही दु:ख तकलीफों से छुटकारा मिलेगा। छात्रों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की अपेक्षा बेहतर रहेगा। साथ ही उनका ध्यान पढ़ाई-लिखाई पर केन्द्रित रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। माता पिता का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा। मानसिक चिंताओं से मुक्ति दोपहर बाद मिलेगी और उसके बाद आपको धन लाभ भी हो सकता है। किसी यात्रा पर जाएंगे जिससे मन को शांति मिलेगी। भाग्य का सितारा बुलंद रहेगा। आप किसी से कठोरता से बात कर सकते हैं और उस व्यक्ति को चोट पहुँचा सकते हैं। मित्रों से मतभेद बढ़ सकते हैं। बातचीत में संयम रहें। घर में सौहार्दपूर्ण और सुखद क्षण होंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कन्या राशि वालों को व्यापार में लाभ के नए-नए अवसर मिलेंगे। किसी खास काम में पैसे का निवेश ना करें नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। स्वास्थ्य कमजोर होगा। कार्य में व्यवधान आने से चिंता बढ़ेगी। प्रेम जीवन के लिहाज से दिन बढ़िया रहेगा। कार्यस्थल पर कठिन मेहनत और रचनात्मकता से तय समय से पहले लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। आप नकारात्मकता की कल्पना करेंगे और उलझन में रहेंगे। आप अपने बारे में दुखी महसूस कर सकते हैं। व्यापारी आज महत्वपूर्ण लाभ अर्जित करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप यथार्थवादी रवैया अपनाएँ। काम के क्षेत्र में भी आपके प्रयास रंग लाएंगे। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। सब एक दूसरे से प्रेम रखेंगे। प्रेम जीवन में तनावपूर्ण स्थितियों का निर्माण हो सकता है और जो लोग शादीशुदा हैं, उनके लिए आज सुकून दायक समय रहेगा। कार्यस्थल पर नई जिम्मेदारी आ सकती है। व्यावसायिक साझेदारी से लाभ होगा। खर्चों में अधिकता रहेगी। भाग्य मजबूत रहेगा। छात्र अपने सभी कार्य बिना किसी समस्या के पूरा करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज खुशी के सामने आपके खर्चे का कोई मोल नहीं रहेगा। बिजनेस वालों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहेगा। व्यापार में अच्छा मुनाफा हो सकता है। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा। काम के सिलसिले में आज का दिन आपके पक्ष में रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में लगातार प्रगति की और बढ़ेंगे। आपको अपनी वाणी पर ध्यान देना चाहिए और दूसरों का सम्मान करना चाहिए। पारिवारिक मोर्चे पर तनाव रहेगा। आपको अपने जीवनसाथी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

व्यापार में हानि होने की संभावनाएं बनेगी और आपके कार्यों में मुश्किलें उत्पन्न होगी। पुराने अटके कार्यों को पूरा कर सकते हैं। जोखिमपूर्ण निवेश करने से बचना चाहिए। बिना मांगे तो आज किसी को भी सलाह ना दें। मुस्कुराकर दिन बिताएं, क्रोध को हावी नहीं होने दें। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। फिलहाल के लिए यात्रा टाल दें। आपको किसी बड़ी चीज पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है। पारिवारिक मोर्चे पर यह एक सामान्य दिन होगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको शिक्षा के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लाभ मिलेगा। अगर किसी नई योजना पर काम करना चाह रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है। व्यर्थ के विवादों से बचने का प्रयास करें। यदि आप में से कोई भी घर या भावनात्मक जीवन से संबंधित कानूनी मामलों से निपट रहा है, तो उन्हें सुलझने में कुछ समय लग सकता है। आपको धैर्य से रहना चाहिए और अपने काम को धैर्यपूर्वक करना चाहिए। छात्रों को भी यह तनावपूर्ण दिन लगेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। आप एक व्यस्त दिन के बाद सुस्ती महसूस करेंगे। वैवाहिक जीवन में प्रेम और सहयोग बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी पूरा साथ देंगे। अपने निजी कामों के चलते आप अपने काम पर थोड़ा कम ध्यान देंगे। परिवार के छोटों का सहयोग मिलेगा। किसी नई योजना पर काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन इसके लिए अनुकूल है। व्यवसाय में साझेदारों से पूरा सहयोग मिलेगा। रिश्तों में आयी कड़वाहट दूर होगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज वह लोग आपकी प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे। समाज में सम्मान मिलेगा। कारोबार से संबंधित यात्रा लाभप्रद रहेगी। दांपत्य जीवन में झड़प होने की संभावना है। काम के सिलसिले में दिन अच्छा रहेगा। आपकी मेहनत सफल होगी। किसी अन्य तरीके से धन लाभ होगा। विरोधी भी आज आपसे मेलजोल बनाए रखेंगे। दिन की अनुकूलता का लाभ उठाएं। पड़ोसी और भाई-बंधुओं के साथ के संबंध सौहार्दपूर्ण रहेंगे।

आपने Rashifal 19 February का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 19 February का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 19 February 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : गरूड़ध्वज पर सवार होकर भगवान श्री कृष्ण स्वर्ग से आए थे धरती, पढ़ें इनके जीवन से जुड़े 6 रहस्य