दिलचस्प

बेहद क्यूट है ये अनोखी प्रजाति की गाय, कुत्ते बिल्ली की तरह है साइज़, रोज देती है 5 लीटर दूध

जब भी घर पर कोई पालतू जानवर पालने की बात आती है तो लोग अधिकतर कुत्ता बिल्ली ही पालते हैं। गाय बहुत कम लोग पालते हैं। इसकी एक बड़ी वजह गाय का साइज़ भी है। गाय आमतौर पर काफी बड़ी होती है। छोटे घरों, या फ्लैट में इन्हें पालना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसे में जरा सोचिए कितना अच्छा होता यदि ये गाय छोटे पैकेज में आती। फिर कई लोग इसे घर पाल लेते।

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक छोटी गाय का वीडियो वायरल हो रहा है। ये गाय आम प्रजाति की गायों से काफी अलग है। यह गाय पुंगनुरु (Punganuru) प्रजाति की है। इनकी हाइट 3-4 फीट से ज्यादा नहीं होती है। ये रोजाना 5 लीटर हाइट फैट दूध भी देती है। दिखने में ये गाय बहुत ही सुंदर होती है। खासकर इनके बच्चे बड़े ही क्यूट लगते हैं।

सोशल मीडिया पर इन दिनों पुंगनुरु गाय का एक बच्चा बहुत सुर्खियां बटोर रहा है। वह घर में अपने मालिक के साथ खेलते हुए इधर उधर भागता दिखाई देता है। 50 सेकंड के इस वीडियो में गाय हर किसी का दिल जीत लेती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे उसका मालिक गाय को लाड़ दुलार करता है।

गाय के गले में घंटी भी लगी है जो उसके चलने पर बजती है। इस तरह की गाय का वजन 150-200 किलोग्राम तक होता है। ये एक अच्छे पालतू जानवर होते हैं। हालांकि दुखद बात ये है कि पुंगनुरु एक लुप्त होती गाय की प्रजाति है। ये गाय आपको इतनी आसानी से देखने को नहीं मिलती है।

ट्विटर पर इस गाय के वीडियो को राजीव कृष्णा नाम के एक यूजर ने शेयर किया है। इस वीडियो को अभी तक 7 लाख 87 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है। पोस्ट लिखने तक इसए 38 हजार रिट्वीट और 9 हजार लाइक्स मिले थे। चलिए अब आप भी इस वीडियो को देख लीजिए।


इस वीडियो को देख लोगों ने भी काफी अच्छे कमेंट्स दिए।


वैसे आप लोगों को ये अनोखी गाय कैसी लगी?

Back to top button