बॉलीवुड

पहली फिल्म के दौरान ऐसे दिखते थे ये 7 स्टार्स, अक्षय-सलमान को देखकर नहीं होगा यकीन

समय के साथ सब कुछ बदलते रहता है. शक्ल-सूरत, रिश्ते-नाते, उम्र वगैरह सब कुछ. इनमें उम्र को रोकना किसी के भी हाथ में नहीं है. चाहे आम हो या फिर कोई ख़ास शख्स. हर किसी की शक्ल-सूरत, उसका लुक समय के साथ बदल जाता है. आज हिंदी सिनेमा के कुछ प्रसिद्ध कलाकारों के वर्षों पहले के और अब के लुक के बारे में हम आपको बताएंगे. आज हम आपको हिंदी सिनेमा के जाने-माने कुछ कलाकारों की उनकी पहली फिल्म के दौरान की और आज के समय की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिनमें सभी कलाकार काफी बदले हुए नज़र आ रहे हैं. एक पल तो आप अपने चेहते स्टार्स की पुरानी तस्वीरों को देखकर यकीन ही नहीं कर पाएंगे. तो चलिए शुरू करते हैं यह शानदार सफ़र…

अक्षय कुमार…

साल 1991 में फिल्म सौगंध से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले सुपरस्टार अक्षय कुमार आज करोड़ों दिलों की पहली पसंद बने हुए हैं. अपनी पहली फिल्म के दौरान अक्षय कुमार काफी दुबले-पतले नज़र आते थे. आज लुक, फिटनेस हर मामले में खिलाड़ी कुमार हर किसी को मात देते हैं. बहुत जल्द फैंस को अभिनेता अक्षय कुमार फिल्म सूर्यवंशी में दिखाई देने वाले हैं.

अजय देवगन…

हिंदी सिनेमा के सबसे प्रसिद्ध अभिनेताओं में अजय देवगन का नाम भी शुमार है. अजय देवगन ने अपने दमदार काम से इंडस्ट्री में एक अलग और ख़ास पहचान बनाई है. साल 1991 में फिल्म फूल और कांटे से अजय ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज किया था और पहली ही फिल्म से वे हर किसी के चहेते बन गए थे. अजय के 30 साल पुराने और अब के लुक में काफी अंतर देखने को मिलता है.

शाहरुख़ खान…

अभिनेता शाहरुख़ खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में की थी. उनकी पहली फिल्म ‘दीवाना’ थी, जिसमें उनके साथ दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर और दिव्या भारती भी अहम रोल में थे. बीते करीब 29 वर्षों से शाहरुख़ दुनियाभर का अपनी शानदार अदाकारी से मनोरंजन कर रहे हैं. 28 वर्षों में अभिनेता का लुक काफी बदल चुका है.

सलमान खान…

सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 31 सालों से भी अधिक का समय हो गया है. सलमान खान ने साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली ही फिल्म सुपरहिट रही थी. पहली फिल्म के दौरान काफी दुबले-पतले नज़र आने वाले सलमान खान आज तगड़ी बॉडी से हर किसी को मात देते हैं. एक्टर जल्द ही पर्दे पर फिल्म राधे में देखने को मिलेंगे.

आमिर खान…

बॉलीवुड के तीन खानों में अपना स्थान रखने वाले आमिर खान भी करियर की शुरुआत में बेहद दुबले-पतले दिखते थे. समय के साथ अभिनेता ने खुद को बदलना शुरू किया और आज 55 वर्ष की उम्र में भी वे बेहद फिट बने हुए हैं. आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म क़यामत से क़यामत तक से की थी. जिसमें वे एक मासूम लड़के की भूमिका में थे.

प्रियंका चोपड़ा…

प्रियंका चोपड़ा ने अपने नाम का परचम हॉलीवुड की दुनिया में भी लहराया है. करियर के शुरुआती दिनों में प्रियंका का रंग भी इतना साफ़ नहीं था और न ही वे इतनी हॉट लगती थी. उनकी अब की और पहली की तस्वीर की तुलना करें तो वे अब काफी आकर्षक और खूबसूरत नजर आती है.

करीना कपूर खान…

करीना कपूर खान को फिल्म इंडस्ट्री में 20 साल से भी अधिक का समय हो गया है. साल 2000 में अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म रिफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली करीना ने बदलते समय के साथ खुद को बदला और वे अब काफी आकर्षक एवं खूबसूरत दिखने लगी है. एक समय तो उन्होंने ज़ीरो साइज़ फिगर अपनाकर हर किसी के होश उड़ा दिए थे.

Back to top button