समाचार

गुटखा खाने की आदत ने 2 ज़िंदगियां बचा ली, मौत को भी दे दिया चकमा, जाने पूरा मामला

गुटखा आपकी सेहत के लिए हानिकारक होता है। इसे खाने से आपकी जान भी जा सकती है। लेकिन मध्य प्रदेश के रतलाम जिले के बाजनखेड़ा गांव में गुटखा खाने की वजह से दो लोगों की जान बच गई। यदि उन्हें गुटखा खाने की लत न होती तो शायद दोनों जिंदा नहीं होते। आईए इस अनोखे मामले को विस्तार से जानते हैं।

दरअसल मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के रहने वाले दो युवक सुजान सिंह डाबी और शुभम  मलवासा में आयोजित एक कार्यक्रम में मारूती वेन से गए थे। वापस लौटते समय रात में दोनों को गुटखा खाने की तड़प लगी। उन दोनों ने जैसी ही अपनी गाड़ी रोकी तो उसमें आग लग गई। चुकी गाड़ी रुकी हुई थी इसलिए दोनों युवक समय रहते गाड़ी से बाहर आ गए। हालांकि इस दौरान सुजान नाम का शख्स आग में झुलस गया जिसका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह घटना बाजनखेड़ा गांव में हुई जहां दोनों युवकों ने एक दुकान के सामने गाड़ी गुटखा खरीदने के लिए खड़ी की थी। बताया जा रहा है कि गाड़ी गैस से चलती थी। उसमें लीकेज हो गया था जिसकी वजह से आग लग गई। सुजान नाम के व्यक्ति ने गाड़ी में आग लगने के बाद जब पिछला दरवाजा खोला तो उसमें से एक बड़ा आग का गोला निकला जिसमें वह बुरी तरह झुलस गया। आग इतनी ज्यादा तेज थी कि उसने पास की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया। वहीं पास खड़ी एक बाइक भी जल गई।

इतनी अधिक आग होने के बाद अफरा तफरी मच गई। जल्द फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। हालंकी उन्हें भी आग पर काबू पाने में पसीने आ गए। दरअसल गाड़ी में लगातार विस्फोट हो रहे थे। हालांकि उन्होंने जैसे तैसे आग पर काबू पा लिया। अब यह पूरा मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई यही बोल रहा है कि यदि दोनों युवक गुटखा लेने गाड़ी नहीं रोकते तो चलती गाड़ी में आग लगने पर इनकी जान बचना बहुत मुश्किल हो जाता।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या आप ने कभी सोचा था कि गुटखा खाने की लत किसी की जान भी बचा सकती है? वैसे यदि आपकी गाड़ी भी गैस से चलती है तो थोड़ी सावधानी जरूर बरतें। समय समय पर इसकी सर्विसिंग करवाते रहे। जब भी लंबी दूरी का सफर करें तो गाड़ी को अच्छे से चेक कर लें। इस तरह के हादसे भयानक रूप भी ले सकते हैं।

Back to top button