ब्रेकिंग न्यूज़

वीडियो – राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रक में ईंट लेकर अयोध्या पहुंचे मुस्लिम कारसेवक!

उत्तर प्रदेश – राम मंदिर का मुद्दा एक बार फिर से गर्मा रहा है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर चला आ रहा बवाल कोर्ट के आदेश के बाद और तेजी फैल रहा है। गुरुवार शाम को मुस्लिम कारसेवक मंच के सदस्य अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए एक ट्रक ईंट लेकर पहुंचे। खबरों के मुताबिक करीब 50 की संख्या में अयोध्या पहुंचे कार सेवकों ने ईटों से भरे ट्रक को पूरे शहर में घूमाया और ‘जय श्री राम’ व ‘मंदिर वहीं बनाएंगे’ के नारे भी लगाए। सबका यही कहना है कि राम मंदिर का निर्माण वहीं होना चाहिए। Ayodhya ram mandir.

मुसलमानों ने लगाये जय श्री राम के नारे –

मुसलिम समुदाय के कुछ लोगों द्वारा ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाते हुए देखना और जल्द से जल्द राम मंदिर बनाने की अपील करना अयोध्यावासियों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं था। गुरुवार की शाम मुस्लिम कारसेवकों ने सड़क पर जुलूस निकालकर ‘मुसलमानों हक और ईमान के साथ आओ, श्रीराम मंदिर का निर्माण कराओ’ के नारे लगाये।

ये कारसेवक अपने साथ मंदिर निर्माण के लिए ट्रक में 3,000 ईंटें लेकर आये थे। दरअसल, राष्ट्रीय मुसलिम मंच के ये पदाधिकारी और कार्यकर्ता ईंटों के साथ अधिग्रहीत परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन करने पहुंचे थे। लेकिन, मामला विवाद का था इसलिए पुलिस ने उन्हें वहां जाने से रोक कर उन्हें नया घाट की तरफ भेज दिया।

राम मंदिर मामले में कोर्ट में चल रही है सुनवाई –

Ayodhya ram mandir

गौरतलब है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है जिसपर सुनवाई चल रही है। कोर्ट और सरकार के अलावा अन्य पक्ष भी इस मुद्दे पर अपनी राय दे रहे हैं। कल गुरुवार को जब राम मंदिर के निर्माण के लिए मुस्लिम कारसेवक मंच के लोग अयोध्या पहुंचे तो प्रशासन सकते में आ गया।

पुलिस तुरंत सक्रिय हो गई और कारसेवकों को अंदर जाने से रोक लिया गया। मंच के अध्यक्ष आजम खान के मुताबिक वे लखनऊ से राम मंदिर के निर्माण के लिए अयोध्या आये हैं। आपको बता दें कि आजम खान ने ही पिछले दिनों राजधानी लखनऊ में अयोध्या में राममंदिर निर्माण से जुड़े विवादित पोस्टर लगाये थे।

 देखें वीडियो –

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button