राशिफल

शुक्र के अस्त होने से इन लोगों की खुलेगी किस्मत, तो इन पर आएगी मुसीबत

शुक्र ग्रह भौतिक सुख और संपन्नता का कारक ग्रह है, जो 14 फरवरी यानि रविवार को अस्त हो चुके हैं और ये ठीक 61 दिन बाद उदित होंगे। ज्योतिष शास्त्र की मानें तो शुक्र के अस्त होने के अच्छे बुरे परिणाम सभी राशियों पर देखने को मिलेंगे। लिहाजा कुछ राशि के जातकों को शुक्र के अस्त होने से काफी संभलकर रहने की जरूरत है। आइए जानते हैं, शुक्र के अस्त का सभी राशियों पर कैसा असर रहेगा…

मेष

शुक्र के अस्त होने से इस राशि के जातकों को संभलकर रहने की जरूरत है, क्योंक इससे आपके काम काज पर बुरा असर पड़ सकता है। साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी डगमगा सकती है। ऐसे में अपने खर्चे पर नियंत्रण रखें और सेहत का खास ख्याल रखें।

वृषभ

शुक्र का अस्त होना वृषभ राशि के जातकों के लिए भी अच्छा नहीं रहेगा। आने वाले दिनों में आपके पद-प्रतिष्ठा और मान सम्मान को भी क्षति पहुंच सकती है। रूपए पैसे और लेन-देन के मामले में सतर्कता बरतें। अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश के बारे में सोच रहे हैं, तो अभी दूर रहें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को शुक्र के अस्त होने का लाभ मिल सकता है। आपको नौकरी में नए अवसर मिलेंगे। दांपत्य जीवन में कुछ कठिनाईयां आ सकती हैं और परिवार के सदस्यों की तबियत भी खराब हो सकती है।

कर्क

अगर आप किसी शुभ कार्य के शुरूआत के बारे में सोच रहे हैं, तो ये सही समय नहीं है। कोशिश करें कि शुक्र के उदित होने के बाद ही कोई शुभ कार्य करें। वाद-विवाद से बचे रहें, सही फैसले लेंगे तो करियर में अच्छे परिणाम मिलेंगे। धन संपत्ति के मामले में स्थिति अच्छी रहेगी।

सिंह

लंबे समय से अगर कोई काम रूका हुआ है तो उसके पूरे होने के आसार हैं। शुक्र का अस्त होना सिंह राशि के जातकों के लिए बेहद फायदेमंद होने वाला है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। अपने क्रोध को काबू में रखें और बेवजह किसी वाद-विवाद में पड़ने की आवश्यकता नहीं है।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए शुक्र के अस्त होने से कई तरह के उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। कुछ गलत लोगों की संगति की वजह से आपके जीवन की परेशानियां बढ़ सकती हैं। साथ ही बेवजह धन खर्च करने से भी बचें।

तुला

शुक्र का अस्त होना तुला राशि के जातकों के लिए नुकसानदेह साबित होने वाला है। इससे आपके काम काज पर सीधा असर पड़ेगा। अगर शादी विवाह के बारे में आपकी बात चल रही है तो इसमें कुछ बाधा आ सकती है। शादीशदुा लोगों के दांपत्य जीवन की मुश्किलों में इजाफा होगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों को सेहत का भरपूर ध्यान रखने की आवश्यकता है। नौकरी बदलना चाहते हैं, तो ये आपके लिए शुभ समय है। कुछ पुराने कर्जों से आपको मुक्ति मिलेगी और खर्च भी कंट्रोल रहेगा। शुक्र के अस्त होने से आपके सेहत में गिरावट हो सकती है। साथ ही परिवार के सदस्यों वाद-विवाद से बचें।

धनु राशि

शुक्र के अस्त से धनु राशि के जातकों को शुभ परिणाम मिलेंगे। साथ ही आपके धन लाभ के भी योग बन सकते हैं। आपको भाई-बहन का साथ मिलेगा। हालांकि आपके खर्चे में अचानक से वृद्धि हो सकती है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं। ऐसे में अपने पार्टनर से बेवजह वाद-विवाद करने से बचें। गुस्से पर कंट्रोल रखें और कोई भी निर्णय लेने से पहले रणनीति जरूर बना लें।

कुंभ राशि

शुक्र के अस्त होने का कुंभ राशि के जातकों को मिला-जुला परिणाम मिलने वाला है। एक तरफ जहां आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी तो वहीं कुछ पारिवारिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान धर्म-कर्म में आपकी रूचि बढ़ेगी।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के शुभ कार्यों में खलल पैदा होगी। ऐसे में इस दौरान मकान या वाहन आदि खरीदने की योजना को स्थगित कर दें। धन संपत्ति के मामले में आपकी स्थिति पहले से खराब हो सकती है। वैसे कार्यक्षेत्र में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी और पदोन्नति के भी मौके मिलेंगे।

Back to top button