बॉलीवुड

रिंकू शर्मा के मर्डर पर बोले अरुण गोविल, देश में राम का नाम लेने वाले की हत्या, मन दुःखी है

नई दिल्ली : हाल ही में दिल्ली के मंगोलपुरी क्षेत्र में कुछ मुस्लिम युवकों ने बजरंग दल के कार्यकार्ता रिंकू शर्मा की उसके घर में घुसकर हत्या कर दी थी. हर ओर इस मामले की चर्चा हो रही है. इस घटना पर बॉलीवुड हस्तियों ने भी शोक व्यक्त किया है, वहीं अब मशहूर धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने भी ट्वीट के माध्यम से अपनी बात रखी है और उन्होंने इसे बेहद दुखद घटना बताया है.

अभिनेता अरुण गोविल ने अपने आधिकारिक ट्विटर एकाउंट से एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”राम के देश में राम का नाम लेने वाले और राम काम में लगने वाले की हत्या…मन दुखी है…दिल्ली में हुई रिंकू नामक युवक की हत्या घोर निंदनीय है. दोषियों को शीघ्र सज़ा मिलनी चाहिये.” अरुण गोविल का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर जोर-शोर के साथ वायरल हो रहा है. फैंस भी उनके साथ रिंकू शर्मा के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं.


बता दें कि, कुछ दिनों पहले रिंकू शर्मा की चाकू से गोदकर उनके घर में हत्या कर दी गई थी. इस घटना को परिवार ने सांप्रदायिक मुद्दे से जोड़ा है, जबकि पुलिस ने इस पर कुछ और ही बयान दिया है. पुलिस के मुताबिक़, यह महज सामान्य विवाद है. लेकिन इस केस का एक पहलू यह कहता है कि, यह मर्डर ईर्ष्या और धार्मिक भेदभाव के दायरे में आता है.

10 फरवरी को हुई थी हत्या…

जानकारी के मुताबिक़, 10 फरवरी को रात में आरोपी मुस्लिम युवक धारदार हथियारों के साथ रिंकू के घर में घुस आए थे. रिंकू शर्मा बजरंग दल के कार्यकर्ता थे और वे बालाजी एक्शन अस्पताल में लैब टेक्नीशियन के रूप में कार्यरत थे. बताया जाता है कि, आरोपी रिंकू के पड़ोसी लोग ही है. रिंकू के परिवार के मुताबिक़, 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए निकाली गई रैली में रिंकू शामिल हुए थे और इसके चलते आरोपित उनसे दुश्मनी निकालना चाहते थे. बहुत दिनों से रिंकू आरोपी के निशाने पर थे. ऐसे में उन्होंने 10 फरवरी को रिंकू की हत्या कर दी. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने 5 आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं. मामले की जांच जारी है.

Back to top button