बॉलीवुड

जब अस्पताल में मौत से जूझ रहे थे अमिताभ तो रेखा ने कहा था- ‘मैं मौत मंजूर कर सकती थी लेकिन..’

हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े नायक के रूप में देखें जाने वाले दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन की पूरी दुनिया कायल है. उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी हैं. साल 1969 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ बच्चन ने बहुत कम समय में ही अपना एक बड़ा नाम बना लिया था और आज भी उनका रुतबा कायम है.

आज 78 वर्ष की उम्र में भी बिग बी बॉलीवुड में लगातार काम कर रहे हैं. गौरतलब है कि, अमिताभ बच्चन अपनी अदाकारी, अपने व्यक्तित्व और डायलॉग डिलीवरी के साथ ही अपने अफ़ेयर को लेकर भी ख़ूब चर्चा में रहे हैं. दिग्गज़ अदाकारा रेखा के साथ उनका अफेयर ख़ूब सुर्खियां बटोर चुका है.

अमिताभ बच्चन और रेखा दोनों एक दूसरे के प्यार में कभी ख़ूब पागल हुआ करते थे. आज भी दोनों के प्यार के चर्चे ख़ूब होते हैं. रेखा का जब अमिताभ बच्चन के साथ रिश्ता टूटा था तो उन्हें इससे बहुत बड़ा झटका लगा था, वहीं उन्हें इससे भी बड़ा झटका उस समय लगा था, जब अमिताभ बच्चन मौत से जूझ रहे थे.

दरअसल, आपको बता दें कि, अमिताभ बच्चन को फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान चोट लगी थी और वे बुरी तरह इसमें घायल हो गए थे. कई दिनों तक अमिताभ बच्चन अस्पताल में भर्ती रहे थे. एक फाइट सीक्वेंस अमिताभ बच्चन और पुनीत इस्सर के बीच फिल्माया जा रहा था. इस दौरान पुनीत को अमिताभ को एक मुक्का कमर और पेट के पास मारना था. गलती से पुनीत का जोरदार मुक्का अमिताभ को लग जाता है और उनकी हालत बिगड़ जाती है.

अमिताभ बच्चन को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया. बिग बी इस दौरान कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहे और पूरा देश अमिताभ के स्वस्थ होने की कामना कर रहा था. बताया जाता है कि, रेखा भी इस दौरान बिग बी को देखने के लिए अस्पताल जाना चाहती थी. उन्होंने बिग से मिलने का प्रयास किया था, लेकिन कहा जाता है कि, अभिनेत्री रेखा को अमिताभ से मिलने नहीं दिया गया था. रेखा इस घटना से बुरी तरह टूट गई थी.

बता दें कि, यह वो समय था जब अमिताभ बच्चन और रेखा का रिश्ता टूट चुका था. लेकिन इसके बावजूद रेखा बिग बी से मिलना चाहती थी. लेकिन रेखा को कब मिलने नहीं दिया गया था, तो बाद में उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा था कि, ‘मैं मौत मंजूर कर सकती थी लेकिन ये बेबसी (अमिताभ को ना देख पाने की) नहीं, शायद मौत भी इतनी बुरी नहीं होती होगी’.

बताते चले कि, अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को पर्दे के साथ ही फैंस असल ज़िंदगी में भी ख़ूब पसंद किया जाता है. हालांकि दोनों के प्यार को मंजिल नहीं मिल पाई. बता दें कि, जिस समय दोनों रिलेशन में थे, तब अमिताभ शादीशुदा थे. आख़िरी बार रेखा और अमिताभ को फिल्म ‘सिलसिला’ में देखा गया था. जिसमे दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने बेशुमार प्यार दिया था.

Back to top button