राजनीति

अमित शाह ने फिर दीदी के जले पर नमक झिड़का, कहा वैक्सीनेशन के बाद नागरिकता संशोधन कानून लागू..

पश्चिम बंगाल में जैसे जैसे चुनाव आते जा रहे है. BJP और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के बीच लड़ाई और तेज़ होती जा रही है. एक तरफ जहां दीदी के भरोसेमंद लोग पार्टी छोड़कर BJP में जाते जा रहे है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी दीदी को हर तरफ से घेरने में लगी हुई है. दोनों ही पार्टियों के बीच जुबानी जंग तेज़ होते जा रही है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री अमित शाह एक बार फिर दीदी पर हमलावर हुए है.

अमित शाह ने गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस सरकार पर ‘जय श्रीराम’ के नारे पर पाबंदी लगाने पर ममता बनर्जी को निशाने पर लिया है. अमित शाह ने कहा कि अगर कोई बंगाल में राजनीतिक स्लोगन के तौर पर जय श्रीराम का नारा लगाता है तो ममता दीदी ग़ुस्सा हो जाती हैं. शाह ने कहा कि जो लोग भगवान राम का नारा लगाते हैं दीदी राज्य के लोगों के साथ अपराधियों की तरह बर्ताव करती हैं.

इसके साथ ही अपनी एक अन्य जगह रैली आयोजित होने के दौरान अमित शाह ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम कोविड-19 टीकाकरण खत्म होने के बाद सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की शुरुआत करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने बंगाल से विपक्ष पर भी निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष सीएए पर अल्पसंख्यकों को गुमराह करने का काम कर रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ठाकुनगर में मतुआ समुदाय बहुल इलाके में पार्टी की एक रैली में अपनी इन बातों को रखा.

अपनी इस रैली के दौरान अमित शाह ने कहा, ‘अगर भारत में राम जन्म भूमि में जय श्रीराम के नारे नहीं लगाए जाएंगे, तो क्या यह पाकिस्तान में लगाए जाएंगे?’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मई में जब बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आ जायेंगे तो दीदी मुख्यमंत्री नहीं रहेगी. उन्होंने कहा तब तक बंगाल सीएम भी ‘जय श्री राम’ कहने लगेगी. अमित शाह ने यह भी कहा कि जो लोग भी बीजेपी कार्यकर्ताओं की राजनीतिक हत्या कर रहे हैं उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा. उन्हें जल्द ही पकड़ कर सलाखों के पीछे डाला जाएगा.

इसके साथ ही इस दौरे के दौरान केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने असम के चिरांग जिले में ग्रेटर कूच बिहार पीपुल्स असोसिएशन (जीसीपीए) के प्रमुख अनंत रॉय से मुलाकात भी की. गौरतलब है कि अब राज्य में विधानसभा चुनावों के आने में बस कुछ ही वक्त शेष बचा है. ऐसे में ममता के लोग ममता को छोड़कर बीजेपी में जाते जा रहे है.

Back to top button