बॉलीवुड

आपकी फेवरेट हीरोइन की पढाई जानकर होश उड़ जाएंगे, गली के बच्चों जितना भी नहीं पढ़ी

बॉलीवुड की लाइफ बड़ी चकाचौंध भरी हुई है. यह सब कुछ अच्छा दीखता है. कई लोगों को इन्हे देखकर इनके जैसा ही बनने का मन करता है. अगर आप भी अपने मशहूर अभिनेता या अभिनेत्री की तरह बनना चाहते है तो हम आपको बताते है कि वह कितना पढ़-लिखकर आपके पर्सनल फेवरेट बने है. आज हम आपको बॉलीवुड कली कुछ मशहूर अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे है.

जिस तरह से मीडिया के सामने और इंटरव्यू में ये अभिनेत्रियां फर्राटे दार इंग्लिश बोलती है उनके फेन्स को यक़ीनन लगता होगा कि वह बहुत ज्यादा पढ़ी लिखी होगी. आपको लगता होगा कि ये अदाकारा तो जैसे दुनिया के सबसे शानदार स्कूल और कॉलेज से डिग्री हासिल करके आई हैं. हालांकि बॉलीवुड एक ऐसी इंडस्ट्री है जहां आपकी पढाई और डिग्री से ज्यादा आपका हुनर ज्यादा मायने रखता है.

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आता है. बॉलीवुड की सबसे बड़ी अदाकारा दीपिका पादुकोण का. दीपिका इस समय सुपरस्टार है उनकी मौजूदगी से ही फिल्म हिट हो जाती है. दीपिका की खूबसूरती, डांस और एक्टिंग का दुनिया भर में हर कोई दीवाना है. दीपिका की मम्मी चाहती थी कि वह पहले अपनी पढ़ाया पूरी कर ले उसके बाद ही कुछ करे. एक इंटरव्यू में दीपिका ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह एक दिन अपनी मम्मी के सपने को जरूर पूरा करेंगी. फ़िलहाल दीपिका पादुकोण ग्रेजुएट भी नहीं हैं.

कपूर खानदान की पहली फीमेल स्टार करिश्मा कपूर भी ज्यादा पढ़ी लिखी हुई नहीं है. इस लिस्ट में आपको उनका नाम देखकर हैरानी तो हुई होगी पर यह सच है. इससे ज्यादा हैरानी अब आपको होगी क्योंकि करिश्मा कपूर सिर्फ 5वीं पास ही हैं. करिश्मा अपनी फिल्मों और काम को लेकर इतनी अग्रेसिव थी कि उन्होंने अपनी पढ़ाई को पांचवी पास करने के बाद ही छोड़ दिया था.

बॉलीवुड की विवादित क्वीन कंगना रनौत की बात करे तो वह अपने बेबाक अंदाज़ और ट्ववीट के लिए जानी जाती है. उनका फैशन भी लाजवाब है. वह अपनी फिल्मों के सिलेक्शन को लेकर भी जानी जाती है. कंगना अपने स्कूल में ही फेल हो गई थी. वह 12 वीं क्लास फेल है. स्कूल में फेल होने के बाद वह अपने करियर को बनाने के लिए बड़े शहर मुंबई की और निकल पड़ी. कंगना ने कई बार बताया है कि उन्हें इंग्लिश की वजह से बार-बार बेइज्जती का सामना करना पड़ा है. अगर आज हम कंगना का इंटरव्यू देखे तो कोई यकीं नहीं करेगा की वह 12 वीं क्लास फेल हैं.

सोनम कपूर भी देश में एक फैशन आइकॉन है, वह भी फ़िल्मी परिवार से आती है. वह फिल्मों को लेकर बहुत ज्यादा जुनूनी थी. उन्होंने भी पढ़ाई को जरुरी नहीं समझा. मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से 12 तक शिक्षा प्राप्त करने के बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए एडमिशन तो लिया लेकिन वह कभी कॉलेज गई ही नहीं. उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और फिल्मों में काम करने लग गई.

आलिया भट्ट का युवाओं में बड़ा क्रेज है. आलिया ने बहुत कम उम्र में फिल्मी करियर की शुरूआत कर दी थी. आलिया ने 12वीं के बाद ही फिल्मों में काम करना शुरू किया था. उन्होंने ल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से डेब्यू किया था. बाद में लगातार काम मिलने के कारण वह स्कूल गई ही नहीं.

टीवी की ड्रामा क्वीन राखी सावंत भी इस लिस्ट में शुमार है. राखी सावंत ने कॉलेज तक पढ़ाई की है. वह अक्सर अपनी हरकतों से सुर्ख़ियों में बनी रहती है. राखी सावंत ने मुंबई उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से निर्दलीय कैंडिडेट के रूप में चुनाव लड़ा था जिसमें उन्होंने अपनी शैक्षणिक योग्यता अनपढ़ लिखी थी.

Back to top button