बॉलीवुड

इन बॉलीवुड सितारो का पहली पत्नी से नहीं भरा मन, एक नहीं बार -बार करते हैं शादियां..

बॉलीवुड में हर फिल्म की कहानी अलग अलग होती है. हर कहानी काफी मसालेदार होती है. जितनी इन फिल्मों की कहानी मसालेदार होती है, उतनी ही मसालेदार उन्हें निभाने वाले कलाकारों की जिंदगी होती है. पता नहीं किस की जिंदगी में कब क्या हो जाए. जो घटनाएं हमें फ़िल्मी लगती है वहीं घटनाएं इनकी जिंदगी में बड़े ही साधारण तरीके से ही जाती है.

हमारे भारतीय कल्चर में इंसान एक शादी करता है और फिर उसे सात जन्मों तक निभाने की कस्मे खाता है. उसके बाद उसकी पत्नी से उसके दिमाग में भूलकर भी कभी अलग होने का ख्याल नहीं आता है. लेकिन हमारे सेलेब्स के लिए यह बात आम है. आज हम आपको ऐसे फ़िल्मी सितारो के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने एक से ज्यादा बार शादियां की.

अभिनेता करण सिंह ग्रोवर ने अपनी एक्टिंग की शुरुआत छोटे परदे से की थी. उनके जीवन में शादियां आती जाती रही. उन्होंने पहली मर्तबा 2008 में शादी की थी. 2008 में उन्होंने अभिनेत्री श्रद्धा निगम से शादी की थी जो कुछ ही महीने तक टिकी फिर दोनों अलग हो गए. इसके बाद करण सिंह ग्रोवर ने साल 2012 में छोटे पर्दे की खूबसूरत अदाकारा अभिनेत्री जेनेफर विंगेट से शादी की दोनों का रिश्ता भी ज्यादा लम्बा नहीं चला और दोनों अलग हो गए. इसके बाद करण ने अभिनेत्री बिपाशा के साथ शादी की, हालिया दोनों खुशहाल जिंदगी बिता रहे है.

बॉलीवुड में बाबा के नाम से मशहूर संजय दत्त ने भी एक दो नहीं बल्कि तीन-तीन शादियां रचाई है. हाल फ़िलहाल वह अपनी तीसरी पत्नी मान्यता दत्त के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे है. वैसे मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है. दोनों ने साल 2008 में शादी की थी. अब इन दोनों के दो जुड़वाँ बच्चे भी है. संजय दत्त ने सबसे पहली शादी 1996 में ऋचा शर्मा से रचाई थी. उनकी मौत कैंसर की वजह से हो गई थी. संजू बाबा ने दूसरी शादी रिया पिल्लई से की थी पर यह भी ज्यादा नहीं चल सकी. इसके बाद उन्होंने मान्यता से शादी कर ली.

इसके बाद नंबर आता है फिल्म मेकर सिद्धार्थ रॉय कपूर का. सिद्धार्थ रॉय कपूर ने पहली बार अपनी बचपन की दोस्त से शादी की थी. इसके बाद एक टीवी निर्माता से शादी रचाई और अब तीसरी बार उन्होंने अभिनेत्री विद्या बालन के साथ शादी की. दोनों एक दूसरे के साथ ख़ुशी-ख़ुशी से रह रहे है.

अभिनेताओं की इस लिस्ट में एक एक्ट्रेस नीलिमा अजीम का नाम भी है. नीलिमा ने पहली शादी अभिनेता पंकज कपूर से की थी इस शादी से नीलिमा ने शाहिद कपूक को जन्म दिया था. पंकज कपूर के बाद नीलिमा ने राजेश खट्टर के साथ घर बसाया, उनसे उन्हें ईशान खट्टर हुए. यह शादी भी ज्यादा नहीं चली और इसके बाद उन्होंने 2004 में उस्ताद रजा अली खान के साथ शादी की.

साउथ सुपरस्टार कमल हासन ने भी तीन-तीन शादियां की है. साल 1978 में कमल ने क्लासिकल सिंगर वाणी गणपति के साथ शादी की थी. उनकी यह शादी तक़रीबन 10 साल चली और उसके बाद कमल ने सारिका से शादी कर ली. इसके बाद कमल थोड़े दिन बाद इस रिश्ते से भी अलग हो गए और गौतमी के साथ लिव-इन-रिलेशन में रहने लगे. इन दोनों ने कभी अपने रिश्ते के बारे में नहीं बताया.

Back to top button