दिलचस्प

एयर होस्टेस बनना चाहती थीं मिस इलाहाबाद पूनम दुबे, इस वजह से छोड़ दिया था कोर्स

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी अदाकारा पूनम दुबे आज अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। पूनम दुबे आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है, उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। ऐसे में भोजपुरी सिने वर्ल्ड में पूनम का एक अच्छा खासा नाम है।

वैसे इस बारे में आपको शायद ही मालूम हो कि पूनम कभी भी एक फिल्म स्टार बनना नहीं चाहती थीं। जी हां, उनके एक्ट्रेस बनने के पीछे की बड़ी ही दिलचस्प कहानी है। आइए जानते हैं, आखिर कैसे पूनम एक सफल एक्ट्रेस बनीं…

जानिए पूनम दुबे के एक्ट्रेस बनने की कहानी…

दरअसल पूनम दुबे से जुड़े कुछ ऐसे फैक्ट्स हैं, जिन्हें आप सुनकर चौंक जाएंगे। इन दिलचस्प फैक्ट्स के बारे में पूनम ने खुद एक इंटरव्यू में बताया था। उन्होंने इस इंटरव्यू में कहा था कि वो कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं बल्कि बचपन से उनका सपना था कि वो एक एयर होस्टेस बनेंगी।

बता दें कि एयर होस्टेस बनने के लिए पूनम दुबे ने 3 महीने का प्रोफेशनल कोर्स भी किया था। उन्होंने अपने इसी इंटरव्यू में बताया था कि उनकी मां को हवाई यात्रा से बहुत डर लगता है, इस वजह से उनकी मां ने ही पूनम को एयर होस्टेस बनने से रोका। पूनम बताती हैं कि मेरी मां ने मुझसे यहां तक कह दिया था कि एयर होस्टेस बनने के अलावा कुछ भी बन जाओ।

पूनम ने कहा कि जब मेरे घरवालों ने सपोर्ट नहीं किया तो मैंने खाना पीना सब छोड़ दिया था और अपने घरवालों से काफी नाराज रहती थी। पूनम ने कहा, जब मैं घरवालों से गुस्सा थी तो उसी दौरान हमारे घर मामा जी आए और उन्होंने मुझसे कहा कि मिस इलाहाबाद का फॉर्म भर दो, फिर मैंने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और मिस इलाहाबाद बन गई।

मिस इलाहाबाद बनना पूनम दुबे के करियर का एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। मिस इलाहाबाद बनने के बाद उनकी इच्छा एक्ट्रेस बनने की हुई। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में अपना करियर बनाने का मन बना लिया और उसी दिशा में काम करने लगी। पूनम दुबे को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में जगह मिली और भोजपुरी फिल्म जो जीता वही सिकंदर से उन्होंने डेब्यू किया।

इस फिल्म में उनके अपोजिट खेसारी लाल यादव नजर आए थे। यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई। खासकर पूनम और खेसारी की ऑनस्क्रीन जोड़ी को लोगों ने बहुत पसंद किया। पूनम को आखिरी बार फिल्म मुन्ना मवाली में देखा गया था, इसके बाद वो किसी फिल्म में नजर नहीं आईं। इस फिल्म में उनके साथ प्रमोद प्रेमी यादव लीड रोल में थे।


पूनम दुबे के बारे में बता दें कि उन्होंने न सिर्फ भोजपुरी बल्कि बॉलीवुड फिल्मों में भी अपने कदम रख चुकी हैं। हालांकि उनकी फिल्मों को कुछ खास सफलता नहीं मिल सकी। इसी वजह से उन्होंने अपना पूरा ध्यान भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में ही लगाना सही समझा।

Back to top button