बॉलीवुड

94 साल के बुजुर्ग ने राजीव कपूर को दी श्रद्धांजलि, कपूर खानदान से है गहरा रिश्ता, फोटो वायरल

दिग्गज़ अभिनेता राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर ने बीते कल मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली. 9 फरवरी को सुबह राजीव कपूर को दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. 58 वर्षीय अभिनेता ने अस्पताल में ही दम तोड़ दिया.

राजीव कपूर के निधन की ख़बर सुनते ही फ़िल्मी सितारें उनके घर पहुंचने लगे. पूरा कपूर परिवार भी जल्द ही राजीव कपूर के घर पहुंच गया. कई फ़िल्मी सितारों और फैंस ने भी राजीव को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की. लेकिन राजीव कपूर को श्रद्धांजलि देने वालों में अब अधिक चर्चा एक 94 वर्षीय बुजुर्ग की हो रही है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


तस्वीर में आप देख सकते है कि, झुकी कमर, नाजुक कंधे, छोटे-छोटे कदमों और लाठी पकड़कर चलते हुए एक बुजर्ग नजर आ रहे है, जो कि राजीव कपूर को श्रद्धांजलि देने पहुंचें थे. उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हुई है. लोग 94 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति की ख़ूब तारीफ़ भी कर रहे हैं. हर कोइ जानना चाहता है कि, आखिर यह बुजुर्ग व्यक्ति कौन है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, यह तस्वीर राजकपूर के दौर से ही आरके स्टूडियो के मैनेजर के तौर पर काम संभालने वाले विश्व मेहरा की है. विश्व मेहरा कपूर खानदान की तीनों पीढ़ियों के साक्षी रहे हैं. राजीव कपूर के निधन की ख़बर सुनते ही वे भी अभिनेता को श्रद्धांजलि देने के लिए घर से निकल पड़े.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)


गौरतलब है कि, मशहूर आरके स्टूडियो का काम-काज शुरू से ही संभालते थे. उनका कपूर खानदान से एक गहरा रिश्ता है. बता दें कि, अब आरके स्टूडियो को गोदरेज समूह ने खरीद लिया है. फिलहाल 94 वर्षीय विश्व मेहरा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. फैंस उनकी तस्वीर पर ख़ूब कमेंट कर रहे हैं और उनकी फोटो ख़ूब वायरल भी की जा रही है.

अकेले रह गए रणधीर कपूर…

बता दें कि, दिग्गज़ अभिनेता राज कपूर के तीन बेटे हुए. बड़े बेटे रणधीर कपूर, फिर ऋषिर कपूर और सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर. दिग्गज़ अभिनेता ऋषि कपूर का बीते वर्ष 30 अप्रैल को कैंसर के चलते निधन हो गया था. जबकि अब रणधीर कपूर का छोटे सबसे छोटे भाई राजीव ने भी साथ छोड़ दिया है. 10 माह के भीतर रणधीर अपने दोनों छोटे भाईयों को खो चुके हैं.

फ्लॉप रहे राजीव कपूर…

बता दें कि, अपने पिता और भाईयों की तरह ही राजीव कपूर ने भी फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें कुछ ख़ास सफ़लता एक अभिनेता के रूप में नहीं मिल सकी. लोग उन्हें 1985 में आई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से पहनते हैं. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में थी. मंदाकिनी और राजीव दोनों को ही इस फिल्म से बड़ी पहचान मिली थी. लेकिन इस सफ़लता को अपने फ़िल्मी करियर में राजीव फिर कभी दोहरा नहीं सके.

राज कपूर के मामा है विश्व मेहरा…

गौरतलब है कि, विश्व मेहरा राज कपूर के मामा लगते हैं. इतना ही नहीं वे कई फिल्मों में अभिनय भी कर चुके हैं. उन्हें आवारा, जब जब फूल खिले और प्रेम ग्रंथ जैसी फिल्मों में अभिनेता के रूप में देखा गया है. कपूर परिवार के मामा होने के चलते इंडस्ट्री के लोग भी उन्हें मामा कहकर ही बुलाते हैं.

Back to top button