बॉलीवुड

रेखा और अमिताभ एक दूसरे से प्यार करने के बावजूद हो गए थे अलग, जानें उनके दूर होने की वजह

बॉलीवुड में फिल्मों और मुलाकातों के दौरान कई लव स्टोरी जन्म लेती हैं. अगर इनकी कोई फिल्म हिट हो गई तो इनकी जोड़ी कई बार अन्य फिल्मों में भी नज़र आती हैं. इस दौरान शूटिंग और साथ में वक़्त बिताने के कारण कौन किसके कब करीब आ जाए किसी को पता नहीं होता. बॉलीवुड में शादी के बाद भी नए नए रिश्ते बनाना आम बात हैं. यह रिश्ते कभी गुप छुप बनते हैं तो कभी सरेआम बन जाते हैं.

इन्ही रिश्तों में से एक मशहूर रिश्ता हैं जो कभी खुलकर सभी के सामने नहीं आया. हम बात कर रहे हैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की. अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रेखा का नाम हमेश ऐसे ही उछलता रहा हैं और अख़बारों की फ्रंट लाइन भी बन चुका हैं. बावजूद इसके इन दोनों के रिश्ते को बाते आज भी दुनिया में होती हैं. जैसे क्या सच में इन दोनों का कोई रिश्ता था ?, क्या रेखा अमिताभ को अपना पति मानती हैं ?, क्या इन दोनों ने अमिताभ की शादी के कारण अपने रिश्ते को नाम नहीं दिया ? आदि.

रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी भी कुछ अमर प्रेम कहानियों में से हैं. क्योंकि वक़्त-वक़्त पर ये कब्र से निकलती हैं और पुरानी बातों को फिर से ताज़ा कर देती हैं. बॉलीवुड में एक ऐसा समय भी था जब फिल्मी पर्दे की सबसे ग्लैमरस ऑन-स्क्रीन जोड़ियों में से एक अमिताभ बच्चन और रेखा की जोड़ी को माना जाता था. अगर आज की बात करे तो अभिनेता अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी जया बच्चन और बच्चों के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं.

वही अगर अभिनेत्री रेखा की बात करे तो वह अपनी जिंदगी का अकेले गुजर बसर कर रही हैं. रेखा आज भी किसी भी मौके पर अमिताभ बच्चन की तारीफ़ करने में कोई कसर नहीं छोड़ती है. आज भी दुनिया के सामने दोनों के रिश्ते अनसुलझे ही हैं. किसी को समझ नहीं आता की दोनों का रिश्ता आखिर कैसा हैं.

इसी सिलसिले में एक बार अभिनेत्री रेखा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि, मुझे ऐसा लगता है कि किसी को किसी भी बात की फिक्र नहीं है कि मैं मुझे क्या अच्छा लगता हूं. उन्होंने अमिताभ की पत्नी जया का बिना नाम लिए कहा था कि दूसरा इंसान तो मासूम बना हुआ है. कोई भी व्यक्ति इतना सब कुछ जानते हुए भी एक छत के नीच कैसे रह सकता है. आगे कहा, वो इंसान सब कुछ पूरी तरह से जानता है कि वो किसी और से प्यार करता है. अगर हम दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं तो करते हैं. दुनिया इसके बारे में क्या सोचती है, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. अमिताभ अपने बच्चे और पत्नी की रक्षा के लिए अगर ऐसा कर रहे हैं तो यह बहुत ही अच्छी बात है.

इस इंटरव्यू में अभिनेत्री रेखा ने आगे बताया कि, मुझे कोई बात परेशान नहीं करती है और ना ही मुझे किसी से कोई मतलब नहीं है. मेरा प्यार मुझ तक ही सीमित है. लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं क्या बोलते हैं, फर्क नहीं पड़ता. मेरा प्यार किसी को दिखाने के लिए नहीं. मैं उनसे प्यार करती हूं और वो मुझसे.

Back to top button