29 जुलाई के बाद विण्डोज़ काटेगा आपकी जेब

Win-10

जब विंडोज़ 10, जुलाई 2015 में उपभोक्ताओं के लिए लांच हुआ, तो ये सभी विंडोज 7,8 और 8.1 यूज़र्स के लिए एक साल मुफ़्त दिया गया था। यह माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की एक नयी रणनीति थी। कंपनी ने इसे उपभोक्ताओं के लिए मुफ़्त दिया, और इसके लिए कोई छैगे नही लिया गया। जिसका परिणाम ये हुआ कि, करोड़ों की संख्या में लोगो ने इसे अपग्रेड कर लिया, और इस्तेमाल करने लगे। और इसी के साथ मिक्रोसफ्त ने यह घोषणा भी की, की अब आने वाले सालों में 1 बिलियन उपभोक्ता विंडोज 10 का इस्तेमाल करेंगें।
300 मिलियन से अधिक सक्रिय विंडोज उपकरणों के साथ, विंडोज 10 कंपनी के लिए एक बड़ी सफलता साबित हुआ। सॉफ्टवेयर की दिग्गज कंपनी को भरोसा है कि वे एक अरब से अधिक विंडोज 10 उपयोगकर्ताओं के अपने लक्ष्य तक पहुंच जायेंगे, ऐसा लगता है। लेकिन यहाँ एक समस्या है, यह मुफ़्त अपग्रेड आने वाली जुलाई की 29 तारीख को समाप्त कर दिया जायेगा।

 

8-Start1

तो 29 जुलाई के बाद ऐसा क्या होगा, इसपे माइक्रोसॉफ्ट का कहना है,कि
“जो उपभोक्ता 29 जुलाई तक विंडोज 10 को अपने सिस्टम में मुफ़्त में अपग्रेड नहीं करेंगे, वो इसे बाद में माइक्रोसॉफ्ट स्टोर या किसी भी रिटेल पार्टनर से खरीद सकते हैं।
एक बार यदि कोई डिवाइस विंडोज 10 के साथ अपग्रेड हो जाता है,तो आने वाले वक़्त में हम उस उभोक्ता को सभी तरह के अपडेट मुफ़्त में देंगे और इसकी किसी भी प्रकार की कोई कीमत उपभोक्ता से नहीं ली जायेगी।
तो उपभोक्ताओं के लिए ये फ्री अपग्रेड सबसे बेहतर मौका है, अपने पैसे बचाने का। क्यूंकि इसके बाद आपको विंडोज 10 के लिए वही कीमत देनी होगी, जो आप विंडोज 8.1 के लिए अभी दे रहे है।”
यूएस के बाजार में विंडोज 10 की कीमत $120 रखी गयी है, और अगर आप इस मुफ़्त अपग्रेड से चूकते है, तो ये कीमत अदा करने के लिए तैयार हो जाइये।
वहिं अगर कोई उपभोक्ता विंडोज 10 का इस्तेमाल कर रहे है तो, वो इसके प्रो पैक को सिर्फ $99 में अपग्रेड कर सकतें हैं।
तो आपलोगों में से जिन्होंने ये अपग्रेड इंस्टॉल कर लिया है, उनको बहुत बहुत बधाईयां। क्योंकि इस अपग्रेड के बाद माइक्रोसॉफ्ट आपसे कोई कीमत नहीं लेगा, और जिन लोगों ने नहीं किया, उनसे विनती हैकि वो इसे जरूर अपग्रेड कर लें और अपने पैसे बचा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.