बॉलीवुड

संजय दत्त ने तीसरी शादी मान्यता से नहीं बल्कि दिलनवाज शेख से की है, जानें क्या हैं पूरा मामला

संजू बाबा उर्फ़ सजंय दत्त बॉलीवुड का खलनायक. संजय दत्त को माया नगरी इसी नाम से जानती है. संजय दत्त बॉलीवुड में कई दशक से एक्टिव है. वह 90 के दशक से पहले बॉलीवुड में एंट्री ले चुके हैं. इस दौरान संजय के कई शानदार और जानदार फिल्में हमें दी. लेकिन इसके साथ ही उनके साथ जुड़ते चले गए विवाद. यह तो हर किसी को पता होगा कि जवानी में संजय दत्त को नशा करने की लत लगी हुई थी. इसी के कारण उनसे कई विवाद भी हुए थे.

इस वक़्त संजय दत्त अपनी फिल्मों में नेगेटिव रोल करने के लिए जानें जाते है. कांचा चीना का किरदार हो या उनकी आने वाली फिल्म KGF 2 में अधीरा का लुक. आज हम आपको बताते है संजय दत्त की पर्सनल लाइफ के बारे में. आज संजू बाबा और मान्यता दत्त की शादी को 13 साल पूरे हो गए है. दोनों ने 7 फरवरी, 2008 को फेरे लिए थे. दोनों की शादी गोवा में हुई थी. संजय ने मान्यता ने तीसरी शादी की है. मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है. शादी के 2 साल बाद 21 अक्टूबर, 2010 को मान्यता ने जुड़वा बच्चों शाहरान और इकरा को जन्म दिया.

संजय दत्त (Sanjay Dutt) को उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा से भी एक बेटी है, जिसका नाम त्रिशाला है. त्रिशाला और उनकी सौतेली माँ यानी मान्यता के बीच उम्र गेप की बात करें तो, दोनों में सिर्फ 9 साल का ही फर्क है. त्रिशाला 33 साल की हैं तो उनकी माँ मान्यता (42) की है.संजय दत्त ने वर्ष 1987 में ऋचा शर्मा से पहली शादी की थी, लेकिन 1996 में ब्रेन ट्यूमर के कारण वह सजंय को छोड़ कर चली गई.

इसके बाद संजय दत्त ने मॉडल रिया पिल्लई से विवाह रचाया लेकिन यह भी ज्यादा दिन तक नहीं चल सका और दोनों 2005 में अलग हो गए. इसके बाद सजंय की जिंदगी में आई मान्यता. संजय ने मान्यता से 2008 में शादी की थी. इसी शादी से जुड़ा हुए किस्सा उनके एक दोस्त ने बताया था. सजंय के दोस्त प्रदीप ने बताया कि संजय ने उनकी शादी की पूरी जिम्मेदारी मुझे दी थी. उन्होंने बताया कि संजय और मान्यता की शादी की डेट और वेन्यू मेरी मां ने फिक्स किया था.

संजय दत्त और मान्यता ने शादी से पहले करीब दो साल तक एक-दूसरे को डेट किया था. इन दोनों की शादी में बॉलीवुड से उनके दोस्त सुनील शेट्टी और उनकी पत्नी माना शेट्टी ने खास तौर पर शिरकत की थी. संजय की तीसरी पत्नी का जन्म मुंबई की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था. मान्यता की परवरिश दुबई में हुई है. वह दुबई से अभिनेत्री बनने आई थी, लेकिन वह बी-ग्रेड फिल्मों की अभिनेत्री बनकर ही रह गई. मान्यता और संजय की पहली मुलाकात एक कॉमन फ्रेंड के जरिए हुई थी.

मान्यता ने 2005 में बी ग्रेड फिल्म ‘लवर्स लाइक अस’ में काम किया था. इससे संजय काफी नाराज़ थे वह नहीं चाहते थे कि मान्यता इस तरह की फिल्में करे. इसके बाद सजंय ने इस फिल्म के सभी राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए थे. सजंय ने मार्केट से इस फिल्म की सीडी और डीवीडी हटवाने के लिए भी पूरी ताकत झोंक दी थी.

Back to top button