बॉलीवुड

इस शर्त को पूरी न करने के वजह से सलमान खान और ऐश्वर्या राय हुए थे अलग अलग, आया था नया मौड़

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान हमेशा ही सुर्ख़ियों में रहते हैं, ऐसा कोई भी मौका नहीं होगा जब वह चर्चा में न रहे हो. लॉक डाउन के दौरान जहां दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह का आरोप बॉलीवुड पर लगा तो लोगों ने सलमान की तस्वीरों पर काफी नेगेटिव कमेंट भी किये. उसके बाद बिग बॉस शुरू हुआ तो बिग बॉस की होस्टिंग को लेकर सलमान चर्चा में रहे.

हाल ही में वह किसान आंदोलन पर अपनी राय रखने और काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई के कारण चर्चा में है. काला हिरण शिकार में सीजेएम ग्रामीण कोर्ट के पांच साल की सजा के खिलाफ सलमान की अपील पर सुनवाई आगे नहीं बढ़ पाई थी. अभिनेता सलमान खान को हाईकोर्ट से राहत मिलने के बाद उनके वकील ने हाजिरी माफी डाली थी, अब इस मामले पर 24 फरवरी को सुनवाई होने वाली है. इसके अलावा आर्म्स एक्ट में 9 मार्च को सुनवाई होना है.

सलमान खान को कोर्ट में मौजूद रहना था, पर शुक्रवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान को वर्चुअल उपस्थिति देने की अनुमति दी थी. इसके बाद भी अभिनेता सलमान खान हाजिर नहीं हुए. उनकी ओर से उनके वकील ने माफ़ी अर्जी पेश की थी. इसी के साथ सोशल मीडिया पर सलमान का एक पुराना किस्सा भी शेयर हो रहा है.

सलमान का वायरल हो रहा ये किस्सा उनकी पूर्व गर्लफ्रेंड ऐश्वर्या राय (aishwarya rai) से जुड़ा हुआ है. दोनों का ये किस्सा उस समय का है जब सलमान खान और अभिनेत्री ऐश्वर्या राय एक दूसरे के प्यार में पागल हुआ करते थे. इन दोनों की लव स्टोरी जितनी जल्दी परवान चढ़ी उतनी ही जल्दी ख़त्म भी हो गई. इनका रिश्ता सिर्फ 2 साल तक ही चल पाया.

सलमान खान और ऐश्वर्या राय दोनों संजयलीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम के सेट के दौरान एक दूसरे के करीब आए थे. ब्रेकअप के बाद दोनों से जुड़े कई किस्से मीडिया की सुर्खियां बने थे. इन दोनों का रिश्ता जगजाहिर था. दोनों एक -दूसरे के प्यार में डूबे हुए थे. माना जाता है कि दोनों का रिश्ता सलमान खान के अग्रेसिव नेचर के कारण टूटा था.

इसी मामले में एक इंग्लिश वेब साइट कुछ और ही कहानी बयान कर रही है. इस वेब साइट की माने तो ऐश्वर्या सलमान खान को उनकी फैमिली से अलग करना चाहती थी. इसी वजह से दोनों अलग हुए थे. जानकारी के मुताबिक सलमान के एक करीबी ने इंटरव्यू में कहा था कि सलमान अपने रिश्तों को लेकर काफी पजेसिव थे. कहा जाता है कि ऐश को ये कभी अच्छा नहीं लगा कि सलमान अपने परिवार का इतना सपोर्ट करें. इसी में आगे यह बताया गया कि ऐश्वर्या को यह भी पसंद नहीं था कि सलमान पैसों से अपने दोनों छोटे भाइयों की मदद करें. उन्होंने सलमान को अपना परिवार छोड़ने के लिए कहा, पर सलमान अपना परिवार नहीं छोड़ना चाहते थे.

जब इनका ब्रेकअप हुआ था तो ऐश्वर्या राय ने कहा था, उनके और सलमान के ब्रेकअप की सबसे बड़ी वजह सलमान का गुस्सैल व्यवहार और फिजिकल अब्यूज था. ब्रेकअप होने के बाद भी सलमान ने फोन पर मुझ से काफी अजीब सी बातें भी की. इसके अलावा वो मेरे को-स्टार के साथ मेरे अफेयर को लेकर भी मुझ पर काफी शक करता था. उसने मेरे साथ मारपीट भी की थी.

सलमान कई बार आधी रात को ऐश्वर्या के घर पहुंच जाते थे और जोर-जोर से उनका दरवाज़ा पीटते थे. सलमान ने ऐश्वर्या को बिल्डिंग से कूदने की धमकी भी दी थी. ख़बरों की माने तो सलमान उन दिनों ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐश्वर्या अपने करियर पर ध्यान देना चाहती थी. इसी वजह से ऐश्वर्या उस रिश्ते को आगे नहीं ले जाना चाहती थी. एक इंटरव्यू में ऐश्वर्या ने बताया था कि वो मुझे फिजिकल, वर्बल और इमोशनल अब्यूज करता था. कई बार तो सलमान मेरे मान-सम्मान और गरिमा को ठेस पहुंचाने वाली बातें भी बोलता था.

Back to top button