बॉलीवुड

अपनी अदाओं से लोगों को दीवाना बनाने वाली अंगुरु भाभी की 14 साल की बेटी भी हैं, देखें तस्वीरें

इन दिनों टीवी पर कई कॉमेडी सीरियल आते हैं. इनमें से बहुत कम ही ऐसे होंगे जो काफी सालों से लगातार चल रहे है. इसके साथ ही लोगों के दिलों पर राज़ भी कर रहे हैं. इनमें से एक शो है, ‘भाबीजी घर पर हैं’ (Bhabhiji Ghar Par Hain) इस शो ने भारत भर में अपनी एक अलग पहचान बनाई हैं. हर कोई इस शो का दीवाना बना हुआ हैं. इसके साथ ही इसमें आने वाले किरदारों ने भी लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई हैं.

आज हम इसी के एक किरदार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. हम बात कर रहे हैं इस शो की मुख्य अदाकारा और जान अंगूरी भाभी की. इस वक़्त शो में अंगूरी भाभी का किरदार शुभांगी अत्रे (Shubhangi Atre) निभा रही हैं. शुभांगी अत्रे टीवी पर बेहद फिट और यंग लगती हैं, पर आपको जानकार हैरानी होगी कि उनकी एक 14 साल की बेटी भी हैं. शुभांगी का जन्म 11 अप्रैल, 1981 को हुआ था. इनका मायका भोपाल में, जबकि ससुराल इंदौर में है.

आपकी फेवरेट भाभी जी की शादी महज 19 साल की उम्र में साल 2000 में हो गई थी. एमबीए की पढ़ाई कर चुकी शुभांगी अत्रे ने बिजनेसमैन पीयूष पूरे से शादी की है. कपल की 14 साल की एक बेटी है, जिसका नाम आशी है. शुभांगी और पीयूष की बेटी आशी पढ़ने में बहुत तेज है और वैज्ञानिक बनना चाहती है. शादी के बाद उनके पति पीयूष पूरे अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए इंदौर शिफ्ट हुए और फिर वहीं बस गए.

शुभांगीने बताया था कि उनके पति और वह बचपन से दोस्त हैं. वह एक दूसरे को 10वीं क्लास से जानते हैं. शुभांगी के पिता पब्लिक वर्क्स डिपार्टमेंट (PWD) में पोस्टेड थे. नौकरी के दौरान हुए ट्रांसफर्स के कारण वह इंदौर के आस पास के इलाकों में काफी रही हैं. शुभांगी की पढ़ाई भी इंदौर के होलकर साइंस कॉलेज से पूरी हुई है. शुभांगी को बचपन से ही एक्टिंग और डांस में काफी दिलचस्पी रही हैं.

शुभांगी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत 2007 में सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से की थी. इस शो में उन्होंने पलछिन वर्मा का किरदार निभाया था. शुभांगी को कुकिंग और ट्रेवलिंग का भी शौक है. उन्होंने काफी समय तक कथक सीखा और इस के कारण अपने कॉलेज में भी मशहूर रही. शुभांगी अत्रे वर्तमान में ‘भाबीजी घर पर हैं’ में अंगूरी भाभी का किरदार प्ले कर रही हैं.

शुभांगी अत्रे ने इस शो को मिलने के बारे में बताया था. उनके मुताबिक वह इस शो को एक दर्शक के तौर पर देखती थी. इसी दौरान उन्हें पता चला कि जो कलाकार अंगूरी का किरदार निभा रहीं थीं वो शो छोड़ रहीं हैं. उन्होंने भगवान से प्रार्थना की और इस शो के ऑडिशन के लिए उन्हें कॉल आ गया. उनके मुताबिक ऑडिशन के कई दिनों बाद भी कोई खबर नहीं आई. एक दिन उन्हें फोन करके स्क्रीन टेस्ट के लिए बुलाया गया. शुभांगी ने कहा, मुझे याद नहीं कि मैंने क्या परफॉर्म किया लेकिन जो भी था दिल से किया और इसके बाद मैं शो के लिए सिलेक्ट हो गई.

शुभांगी ने एक बार इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी बेटी ही उनकी सबसे बड़ी क्रिटिक हैं. वह मेरा हर एपिसोड देखती है और मुझे एडवाइस भी देती है. मैं कोई सीन अच्छा करती हूं, तब वह बहुत खुश होती हैं. कभी कोई सीन में गलती हो जाती है तो उसे प्वाइंट आउट करके बताती है. आपको बता दें कि शुभांगी ने शिल्पा शिंदे को दूसरी बार किसी शो में रिप्लेस किया है. इससे पहले उन्होंने ‘चिड़िया घर’ में कोयल के किरदार में भी शिल्पा शिंदे की जगह ली थी. यहाँ भी उन्होंने कमाल की एक्टिंग की थी. शायद इसी शो की वजह से उन्हें यह शो भी मिला हो. बाद में भाबीजी घर पर हैं में भी उन्होंने शिल्पा शिंदे को रिप्लेस किया.

इस शो के लिए अभिनेत्री शुभांगी अत्रे ने अपना वजन भी बढ़ाया हैं. इस किरदार के लिए शो की टीम को थोड़ी मोटी एक्ट्रेस चाहिए थी. इसलिए शुभांगी ने शो मिलने के बाद अपना 4 किलों तक वजन भी बढ़ाया हैं. अभिनेत्री शुभांगी ‘भाबीजी…’ से पहले कसौटी जिंदगी की, ‘कस्तूरी’, ‘चिड़िया घर’, हवन, सावधान इंडिया, अधूरी कहानी हमारी ‘दो हंसों का जोड़ा’, करम अपना-अपना, कुमकुम जैसे टीवी सीरियल में नज़र आ चुकी हैं.

Back to top button
?>