बॉलीवुड

जानें क्यों खुद से ही नफरत करने लगी थी ऐश्वर्या राय? बच्चन परिवार की बहू ने किया खुलासा

किसी भी इंसान की सबसे बड़ी ताकत होती है, उसकी खूबसूरती। लेकिन यही खूबसूरती बॉलीवुड हसीनाओं के लिए कई दफा मुसीबत साबित हुई है। ऐसी ही परेशानी से विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय भी गुजर चुकी हैं। जी हां, एक वक्त था जब ऐश्वर्या की खूबसूरती ही उनकी दुश्मन बन गई थी।

बताया जाता है कि ऐश्वर्या अपनी ही खूबसूरती से काफी परेशान हो गई थीं और खुद को क्रिमिनल समझने लगी थीं। वैसे तो ऐश्वर्या की खूबसूरती की पूरी दुनिया दीवानी है और यही वजह है कि उनके फैंस न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में मौजूद हैं। मगर आपको जानकर हैरानी होगी कि इसी खूबसूरती की वजह से उन्हें काम भी मिलना बंद हो गया था। चौंक गए न आप, लेकिन ये सच्चाई है। आइए जानते हैं, आखिर क्या है पूरा मामला…

अपनी ही खूबसूरती की वजह से डिप्रेशन में चली गईं थीं ऐश्वर्या…

ऐश्वर्या राय ने एक इंटरव्यू में अपनी खूबसूरती को लेकर कुछ चौंकाने वाले खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था कि मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद लोग उन्हें सिर्फ एक ग्लैमरस डॉल समझने लगे थे और इस वजह से उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया था। ऐश्वर्या ने बताया था कि बार बार रिजेक्शन मिलने के बाद मैं खुद को दूसरों से कमतर समझने लगी थी और इसका असर मेरे दिमाग पर पड़ रहा था। ऐश्वर्या के मुताबिक फिल्मों में रिजेक्शन मिलने के बाद वो डिप्रेशन में चली गई थीं।

ऐश्वर्या ने आगे बताया कि उन दिनों वो काफी मानसिक तनाव में थीं और पूरी तरह से टूट गई थीं और अपने ही चेहरे से नफरत करने लगी थीं। ऐश्वर्या ने कहा कि उन दिनों मैं तनाव में रहती थी और उसका असर मेरे चेहरे पर पड़ने लगा था और नेगेटिव थॉट्स की वजह से हॉर्मोनल संतुलन भी बिगड़ने लगा था, जिसकी वजह से चेहरे के स्किन का कलर फीका पड़ गया। ऐश्वर्या बताती हैं कि खुद को क्रिमिनल महसूस करने की वजह से मेरी नींद भी पूरी नहीं होती थी और डार्क सर्कल की परेशानी हो गई थी।

बताया जाता है कि उन दिनों ऐश्वर्या राय अक्सर बीमार रहती थी, लेकिन वक्त के साथ ऐश्वर्या ने खुद को संभाला और अपनी फिटनेस पर ध्यान दिया। इतना ही नहीं तनाव से दूर रहने के लिए उन्होंने मेडिटेशन का भी सहारा लिया और अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए घरेलू तरीके अपनाए।

अपने इसी इंटरव्यू में उन्होंने अपने बचपन का एक दिलचस्प किस्सा याद करते हुए बताया कि जब वो बचपन में कहीं बाहर घूमने जाती थीं तो लोग लगातार उन्हें ही देखा करते थे और तब वो समझ नहीं पाती थीं कि आखिर लोग उन्हें क्यों एकटक देखा करते हैं। ऐश्वर्या ने बताया कि जब लोग मुझे घूरते थे तो मुझे लगता था कि जैसे मैंने कोई क्राइम किया है और मैं क्रिमिनल हूं…इसलिए लोग मुझे देख रहे हैं।

एक बार तो ऐश्वर्या की खूबसूरती को देखकर सुष्मिता सेन भी घबरा गई थीं। दरअसल जब साल 1994 में ऐश्वर्या ने मिस इंडिया ब्यूटी पैजेंट में भाग लिया तो उस कार्यक्रम के कई कंटेस्टेंट ऐश्वर्या को देखकर घबरा गए थे। इसमें सुष्मिता सेन भी शामिल थीं और वो ऐश्वर्या को देखकर ये मान बैठी थीं कि उनका कोई चांस नहीं है। लेकिन उस कांटेस्ट में ऐश्वर्या को हराकर सुष्मिता मिस इंडिया बनीं।

Back to top button