बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने लगाया था विदेशी खिलाड़ियों से दिल, जाने क्या हुआ था इनके रिश्ते का अंत

खेल जगत और बॉलीवुड जगत का काफी गहरा और पुराना रिश्ता है। खेल जगत में फिर चाहे वो क्रिकेटर हो, टेनिस प्लेयर हो या गोल्फर हो इनका जादू कई बॉलीवुड हसीनाओं पर सर चढ़कर बोला है।

खैर, आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे उन बॉलीवुड एक्ट्रेस की जिन्हें देसी खिलाड़ियों से नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ियों से प्यार हुआ। हालांकि कुछ हसीनाओं का ये प्यार अपने मुकाम तक पहुंचने से पहले ही टूट गया। वहीं किसी की जिंदगी में तलाक का दौर भी आया, तो कोई बिन ब्याही मां बन गई। आइए जानते हैं, आखिर हसीनाओं की इस लिस्ट में कौन कौन हैं शामिल…

तापसी पन्नू-मैथियास बोई

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से बॉलीवुड में अपनी धाक जमाने वाली एक्ट्रेस तापसी पन्नू इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। जी हां, तापसी का दिल भी एक खिलाड़ी के लिए आ गया था। आपको बता दें कि तापसी डेनमार्क के टेनिस खिलाड़ी मैथियास बोई संग इश्क लड़ा चुकी हैं।

वैसे इस बात को तापसी ने कभी नहीं माना क्योंकि उन्हें अपनी निजी जिंदगी को सार्वजनिक करना बिल्कुल पसंद नहीं है, लेकिन दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया था।

प्रीति जिंटा-ब्रेट ली

बॉलीवुड की डिंपल गर्ल यानी प्रीति जिंटा की नजदीकियां ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ब्रेट ली संग बढ़ गई थीं। उन दिनों दोनों के रिलेशनशिप की चर्चाएं चारों तरफ होने लगी थीं, यहां तक कि दोनों के शादी की खबरें भी वायरल होने लगी थीं। हालांकि प्रीति ने एक इंटरव्यू में इन सभी खबरों को अफवाह बताया था।

अमृता अरोड़ा – उस्मान अफज़ल

अभिनेत्री अमृता अरोड़ा की खूबसूरती पर पाकिस्तानी मूल के क्रिकेट खिलाड़ी उस्मान अफजल फिदा हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2004 में दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी और 2008 में इनका ब्रेकअप हो गया।

तमन्ना भाटिया – अब्दुल रज्जाक

एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक के साथ जोड़ा जा चुका है, दोनों के शादी खबरों ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि तमन्ना ने इस रिश्ते को कभी नहीं माना।

सुष्मिता सेन – वसीम अकरम

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम और सुष्मिता सेन के रिलेशनशिप की खबरें खूब वायरल हुई थीं। दोनों ने काफी लंबे समय तक एक दूसरे को डेट किया था। बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन एक वक्त आया जब इनके रिश्ते में काफी दरार आ गई और इन्होंने एक दूसरे से दूरी बना ली।

ज़ीनत अमान – इमरान खान

70 के दशक की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेस जीनत अमान भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जीनत ने पाकिस्तान क्रिकेट के पूर्व कप्तान इमरान खान संग इश्क लड़ाया था। हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका और जल्द ही दोनों का ब्रेकअप हो गया।

रीना रॉय – मोहसिन खान

अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय अभिनेत्री रीना रॉय पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान को अपना दिल दे बैठी थी। दोनों ने साल 1983 में शादी भी की, लेकिन ये शादी  ज्यादा लंबी नहीं चल सकी और शादी के महज कुछ ही सालों बाद दोनों का तलाक हो गया।

नीना गुप्ता – विनियन रिचर्ड्स

वेस्टइंडीज के सबसे महान क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक विवियन रिचर्ड्स और भारतीय अभिनेत्री नीना गुप्ता के प्यार के किस्से भी काफी मशहूर हैं। विवियन से शादी करने से पहले ही नीना गुप्ता प्रेग्नेंट हो गईं और उन्होंने एक बेटी मसाबा को जन्म को दिया। इसके बावजूद दोनों की शादी नहीं हो पाई और बेटी मसाबा की देखभाल नीना ने सिंगल मदर बनकर की।

Back to top button