बॉलीवुड

पिता की हीरोइन पर दिल हार बैठे थे अभिषेक, एक्ट्रेस से कहा था- क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं

5 फरवरी 1976 को मुंबई में जन्में अभिनेता अभिषेक बच्चन 45 वर्ष के हो गए हैं. अपने पिता दिग्गज़ अभिनेता अमिताभ बच्चन और मां जया बच्चन की राह पर चलते हुए अभिषेक बच्चन ने भी फ़िल्मी दुनिया की राह चुनी और साल 2000 में उन्होंने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखें. उनकी पहली फिल्म रिफ्यूजी थी.

अभिषेक बच्चन अपने माता-पिता की तरह इंडस्ट्री में बड़ा नाम नहीं कमा पाए है, हालांकि कई फिल्मों में उनके शानदार काम को सराहा गया है. बचपन से ही फिल्मी घराने से संबंध रखने वाले अभिषेक बच्चन से कई किस्से भी जुड़े हुए हैं. ऐसा ही एक किस्सा है अभिषेक का दिग्गज़ अदाकारा जीनत अमान के साथ का. दरअसल, जब अभिषेक बच्चन महज सात वर्ष के थे, तब ही वे जीनत अमान से प्यार करने लगे थे और उन्होंने जीनत से यह तक पूछ लिया था कि क्या वे उनके साथ सो सकते हैं. आइए आखिर विस्तार से जानते हैं वह किस्सा क्या है.

बता दें कि, जीनत अमान अपने समय की बहुत ही ख़ूबसूरत और बोल्ड एक्ट्रेस रह चुकी हैं. वे अपनी जवानी के दिनों में काफी आकर्षित लगती थी. फैंस एक्ट्रेस को ख़ूब पसंद करते थे और जूनियर बच्चन यानी कि, अभिषेक बच्चन भी जीनत पर सब कुछ हार बैठे थे. वे कह चुके हैं कि, जीनत अमान ही मेरा पहला प्यार थी.

बात साल 1983 की है जब अभिषेक बच्चन महज 9 साल के थे और जीनत अमान की उम्र करीब 32 वर्ष थी. यह किस्सा फिल्म महान (Mahaan) से जुड़ा हुआ है. फिल्म में अहम रोल अमिताभ बच्चन और जीनत अमान ने अदा किया था. फिल्म के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग नेपाल के काठमांडू में चल रही थी.

नेपाल में फिल्म की शूटिंग हो रही थी तो इस शूटिंग को अभिषेक भी देख रहे थे. दरअसल, उनकी स्कूल की छुट्टियां चल रही थी तो ऐसे में वे अपने पिता के साथ उनकी फिल्म की शूटिंग देखने के लिए पड़ोसी देश नेपाल पहुंच गए थे. शूटिंग के दौरान अभिषेक और जीनत के बीच अच्छी दोस्ती हो गई. लेकिन अभिषेक तो जीनत से प्यार करने लगे थे. नन्हें अभिषेक ख़ूबसूरत जीनत पर अपना दिल हार बैठे थे.

उस दिन शूटिंग समाप्त होने के बाद सभी लोग होटल चलते जाते हैं और डिनर के लिए सभी लोग एकत्रित होते हैं. डिनर ख़त्म होने के बाद जूनियर बच्चन जीनत से पूछते हैं कि,”आप कहां जा रही हैं?” जीनत इस पर कहती हैं कि, “सुबह शूटिंग के लिए जल्दी उठना है इसलिए समय से सोना है.” इस पर अभिषेक ने पूछा “क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं?”

अभिषेक को समझाते हुए आगे जीनत कहती हैं कि, “अभी आप बहुत छोटे हैं और छोटे बच्चों को अपने मम्मी-पापा के साथ सोना चाहिए. हालांकि अभिषेक जिद पर अड़ जाते हैं, लेकिन किसी तरह जीनत अभिषेक को समझा देती है. सबके समझने के बाद अभिषेक राजी हो गए थे. लेकिन वे आसानी से नहीं माने थे. जीनत की बात मानने से पहले अभिषेक ने उनसे वादा लिया था कि जब वो बड़े हो जाएंगे तब उनके साथ सो सकेंगे.

बता दें कि, महान के साथ ही अमिताभ और जीनत ने और भी कई फिल्मों में साथ काम किया था. वहीं अभिषेक बच्चन अपने 20 साल से अधिक के फ़िल्मी करियर में बंटी और बबली, धूम सीरीज, हैप्‍पी न्‍यू ईयर, हाऊसफुल 3, युवा, जमीन, दस और बोल बच्‍चन जैसी हिट फ़िल्में दी है.

Back to top button