समाचार

बांझ महिला ने चुराया 6 महीने का बच्चा, सास से बोली- ये लो आपका पोता, आज ही डिलीवरी हुई

एक मां को उसका नवजात बच्चा जान से भी प्यारा होता है। ऐसे में यदि वह चोरी हो जाए तो उसका कलेजा बाहर आ जाता है। अब ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के सागर जिले में भी देखने को मिला। यहां बीते सोमवार रबीनी नाम की एक महिला तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल में अपने पति और दोनों बच्चे संग आई थी।

महिला और उसका पति डॉक्टर के पास इलाज करवा रहे थे। ऐसे में उन्होंने अपने 6 माह के बेटे को 8 साल की बेटी को संभालने के लिए दे दिया। 8 वर्षीय बहन अपने छोटे भाई को लेकर अस्पताल में घूमने लगी। यहां उसे एक महिला मिली जिसने बिस्किट के लिए बच्ची को 20 रुपए दिए।

महिला ने बहला फुसलाकर बच्ची से उसका नवजात भाई ले लिया और उसे दुकान पर बिस्किट लेने भेज दिया। जब बच्ची बिस्किट लेकर आई तो उसका 6 महीने का भाई और महिला दोनों गायब थे।

इसकी जानकारी लगते ही पीड़ित परिवार गोपालगंज ठाने पहुंचा। यहां जरूवाखेड़ा के पालीतोड़ा गांव निवासी बच्चे के पिता मनोज अहिरवार ने बेटे की गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद गोपालगंज टीआई उपमा सिंह, एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा और सीएसपी प्रजापति ने मिलकर बच्चे को खोजना शुरू किया।

सबसे पहले हॉपसीटल के सीसीटीवी फुटेज देखे गए लेकिन वह खराब होने की वजह से कुछ काम नहीं बना। इसके बाद पूरे जिले में नाकाबंदी से लेकर गांव गांव सर्च अभियान चलाया गया। नतीजा ये हुआ कि महज 7 घंटे में ही पुलिस ने बच्चा खोज लिया।

जब महिला टीआई उपमा सिंह बच्चे को लेकर परिवार के पास गई तो खुशी से उनकी आंखें भर आई। पूरे गांव ने पुलिस के इस प्रयास का तालियां बजाकर स्वागत किया। मां राबिनी बोली ‘मैडम आप ने मेरी सांसें लौटा दी। मुझे तो लगा अब मेरा बेटा नहीं मिलेगा, पता नहीं सही सलामत भी होगा या नहीं।’ वहीं 6 महीने के बच्चे के बूढ़े दादा तो अपने पोते को वापस देख इतना खुश हुए कि पुलिस वालों के कदमों में झुककर शुक्रिया कहने लगे।

उधर जब चोर महिला से बच्चे को चुराने की वजह पूछी गई तो उसने बताया कि ‘मैं 6 साल से मां बनने की कोशिश कर रही हूं लेकिन सफलता नहीं लगी। ससुराल वाले अक्सर ताने मारते थे। ऐसे में जब उस दिन मैंने अस्पताल में बच्चे को देखा तो मेरी नियत में खोट आ गया। मैंने बच्ची को बहला फुसला कर बच्चा चुरा लिया। बाद में मेरी सास से कहा कि ये लो आपका पोता। मेरी डिलीवरी आज ही हुई है।’

हालांकि सास को बहू की बात पर शक हुआ। गाँववालों को भी ये बात हजम नहीं हुई कि महिला बिना गर्भवती हुए एक दिन में मां कैसे बन गई। जल्द ये बात गांव में फैल गई और किसी ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को भी दे दी। बस इस तरह पुलिस ने गुम हुए बच्चे को खोज लिया।

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू