बॉलीवुड

हेमा को प्रेग्नेंट करने के बाद बहुत डर गए थे धर्मेंद्र, इस बात का उन्हें लग रहा था डर

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र और मशहूर अदाकारा हेमा मालिनी की प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं है. शादीशुदा धर्मेंद हेमा के प्यार में पड़ चुके थे, जबकि हेमा भी विवाहित धर्मेंद्र से ही शादी करना चाहती थी. दोनों की शादी ऐसे में आसान तो नहीं थी, हालांकि दोनों ने सब कुछ पीछे छोड़ते हुए साल 1980 में विवाह कर लिया था. धर्मेंद्र के हेमा से दूसरी शादी करने से हर कोई हैरान था.

गौरतलब है कि, साल 1980 में दोनों कलाकारों के एक दूसरे के होने के बाद दोनों साल 1981 में माता-पिता बने थे. यह हेमा की पहली डिलीवरी थी. हेमा मालिनी ने 2 नवंबर 1981 को बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था, हालांकि हेमा मालिनी की डिलीवरी से पहले धर्मेंद्र बहुत परेशान थे और वे किसी बात को लेकर डरे हुए थे.

बता दें कि, हेमा मालिनी की डिलीवरी के लिए धर्मेंद्र ने पूरा अस्पताल ही बुक करा दिया था. धर्मेंद्र को इस बात की चिंता सता रही थी कि कहीं फैंस की भीड़ के चलते कहीं कोई अनहोनी न हो जाए. ऐसे में दिग्गज़ अभिनेता ने अपनी दूसरी पत्नी की पहली डिलीवरी के लिए पूरा अस्पताल बुक कर लिया था.

बता दें कि, कुछ समय पहले हेमा मालिनी मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में आई थी, इस दौरान उन्होंने खुद इस रोचक किस्से का ख़ुलासा किया था. उनकी यह बात सुनकर हर कोई हैरान रह गया था. हेमा ने यह भी कहा कि, न केवल पहली बेटी ईशा बल्कि दूसरी बेटी अहाना के जन्म के दौरान भी धर्मेंद्र ने पूरा अस्पताल ही बुक करा लिया था. बता दें कि,धर्मेंद्र और हेमा की दूसरी बेटी अहाना का जन्म साल 1985 में हुआ था.

बता दें कि, धर्मेंद्र और हेमा ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. सतह में काम करने के दौरान हेमा और धर्मेन्द्र के बीच नजदीकियां बढ़ गई थी. दोनों ने एक दूसरे का होने का मन बना लिया था. इसके चलते धर्मेंद्र ने तो कई फ़िल्मी हस्तियों से रिश्ते तक बिगाड़ लिए थे. हेमा ने कपिल शर्मा के शो में बताया था कि, धर्मेंद्र मेरे लिए बहुत परेशान रहते थे. वहीं जब मैं गर्भवती हुई तो धर्मेंद्र को अलग तरह की चिंता सताने लगी थी. दोनों ही बेटियों के जन्म के दौरान धर्मेंद्र बहुत चिंतित थे.

हेमा मालिनी ने कहा था कि, धर्मेंद्र को इस बात का डर था कि, अस्पताल में मुझे किसी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े. क्योंकि वह मेरा डिलीवरी का समया था.

गौरतलब है कि, धर्मेंद्र ने पहली शादी महज 19 साल की उम्र में ही साल 1954 में प्रकाश कौर से कर ली थी. फिल्मों में एंट्री लेने से पहले ही धर्मेंद्र शादीशुदा थे. धर्मेंद्र के अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से चार बच्चे दो बेटे सनी और बॉबी जबकि दो बेटी अजीता और विजेता हैं. कुल मिलाकर धरम जी चार बेटियों और दो बेटों के पिता हैं.

8 दिसंबर 1935 को पंजाब के नसराली में जन्में धर्मेंद्र का नाम हिंदी सिनेमा में बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है. 85 वर्षीय दिग्गज़ अभिनेता ने हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फ़िल्में दी है. अपने समय के वे एक बड़े सितारें के रूप में गिने जाते थे. बता दें कि, धर्मेंद अपने पूरे परिवार से दूर मुंबई के पास स्थित अपने फार्म हाउस में सुकून का जीवन व्यतीत करते हैं.

कभी वे खेती करते हुए नज़र आते हैं, तो कभी गाय-भैंसों को चराते हुए देखें जाते हैं. धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर भी अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं. वे अपनी तस्वीरें और वीडियो भी आये दिन सोशल मीडिया पर साझा करते रहते हैं.

Back to top button