बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी के इस जबरदस्त किस के कारण ही कभी अभिषेक की दुल्हन नहीं बन पाई रानी

बॉलीवुड की फिल्मे और उनके किस्से हमेसा से ही सुर्ख़ियों में रहते है. यहाँ जितनी फिल्मे नहीं बनी होगी. उससे ज्यादा उनसे जुड़े किस्से होंगे. कई किस्से सकारात्मक होते है तो कई किस्से ऐसे होते है जिन्होंने किसी किसी स्टार की पूरी जिंदगी ही तबाह कर दी हो. हम आज आपको एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे है जिसने उस वक़्त बहुत सुर्खियां बटोरी थी. आखिर यह किस्सा भी तो बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन से जुड़ा था.

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने साथ में एक फिल्म की थी. फिल्म का नाम था ब्लैक. दोनों ही इस फिल्म में मुख्या किरदार में थे. फिल्म को डायरेक्ट किया था. जाने-माने डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने. संजय लीला भंसाली की यह फिल्म उस समय में एक बड़ी हिट साबित होती थी. इस फिल्म को इस साल बने हुए पुरे 16 साल हो चुके है. यह फिल्म वर्ष 2005 को रिलीज हुई थी. आपको जानकार हैरानी होगी कि ब्लैक फिल्म में काम करने के लिए अमिताभ ने भंसाली से एक रुपए भी फीस नहीं ली थी.

फिल्म में काम करने के लिए अमिताभ बच्चन को नेशनल अवॉर्ड मिला था वहीं अभिनेत्री रानी मुखर्जी को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इस फिल्म के एक सीन ने बच्चन फैमिली में बवाल मचा कर रख दिया था. यह सीन अमिताभ और रानी के बीच किस का सीन था. इसी के कुछ समय पहले रानी और अभिषेक बच्चन ने फिल्म युवा साथ में की थी. इसी दौरान दोनों की नज़दीकियां भी काफी बढ़ गई थी. दोनों ने साथ में कई हिट फिल्मे दी. लोगों को उनकी केमेस्ट्री पसंद आ रही थी. जया बच्चन भी रानी को काफी पसंद करती थी. दोनों की शादी होने ही वाली थी.

इन दोनों की शादी में विघ्न डाला अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी के इस किस ने. इस सीन को देखकर अमिताभ के घर वालों के होश उड़ गए. अभिषेक भी इसे देख यकीन नहीं कर पाए. जो रानी मुखर्जी अभिषेक के घर की चहेती थी. वहीं अब सभी को खटकने लगी थी. अभिषेक के घर वालों ने रानी से दूरिया बढ़ाना शुरू कर दिया.

आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की पहली पसंद करीना कपूर थी. करीना के होने के कारण अभिताभ ने इस फिल्म को करने से ही मना कर दिया था. बाद में संजय लीला ने करीना की जगह रानी को लिया. वरना आज यह सुपरहिट फिल्म करीना के नाम होती. कपूर फैमिली और बच्चन फॅमिली के बीच यह दूरिया भी अभिषेक के कारण आई थी.

दरअसल करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन की शादी होने वाली थी .यह शादी होती इससे पहले इन दोनों की सगाई ही टूट गई. तभी से दोनों फैमिली के बीच तकरार बनी रहती है. इस फिल्म को करने से पहले भी रानी ने कई बार सोचा. वह उस किरदार को लेकर काफी सोच रही थी. बाद में उन्होंने भंसाली से बात करके ही फिल्म को हाँ कहा. रानी ने एक बार बताया था कि इस फ़िल्म के लिए उन्हें दिलीप कुमार से भी तारीफ मिली थी. रानी ने कहा था, दिलीप कुमार जैसे महान एक्टर से काम की तारीफ़ मिलना मेरे लिए अद्भुत बात थी.

Back to top button