समाचार

धर्मांतरण कराने के लिए मेरठ से जामा मस्जिद भेजी गई हिंदू बेटी, अमान ने प्यार के जाल में फंसाया

उत्तर प्रदेश से एक ओर धर्मांतरण से जुड़ा मामला सामने आया है। इस राज्य के मेरठ में शास्त्री नगर के व्यापारी की बेटी को अमान ने पहले अपने जाल में फंसाया। उसके बाद उसे दिल्ली भेज दिया और यहां उसका धर्म बदलवाने की कोशिश की। लेकिन समय रहते ही लड़की को बचा लिया गया। आरोपी अमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार अमान से पूछताछ की गई और उसकी निशानदेही पर छात्रा को खोज लिया गया है।

खबर के अनुसार शास्त्री नगर निवासी एक व्यापारी की बेटी कोचिंग सेंटर में पढ़ने जाती थी। इधर ही उसकी मुलाकात  कोचिंग में पढ़ाने वाले अमान से हुई। दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। उसके बाद अमान ने छात्रा को अपने एक दोस्त के साथ दिल्ली भेज दिया। छात्रा के परिवार वालों ने पुलिस से मदद मांगी और मंगलवार को हिंदू संगठन और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नौचंदी थाने में हंगामा भी किया।

नौचंदी पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज किया और आरोपी अमान को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर रात में ही नौचंदी पुलिस दिल्ली के लिए रवाना हुई और दिल्ली में छात्रा को बरामद कर लिया गया। पुलिस के अनुसार छात्रा से जब पूछताछ की गई तो उसने बताया कि अमान उसका दिल्ली जामा मस्जिद में धर्मांतरण कराना चाहता था। छात्रा के बयान के आधार पर नौचंदी पुलिस ने अपहरण की धारा और लव जिहाद कानून के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अमान का भाई भी एक स्कूल में पढ़ता है उसकी भी जांच की जा रही है। सीओ सिविल लाइन देवेश सिंह के अनुसार छात्रा के बयान कोर्ट में कराकर उसे परिजनों की सुपुर्दगी में दे दिया है।

गौरतलब है कि ऐसे कई सारे केस देखे जा चुके हैं, जहां पर लड़कियां धर्मांतरण का शिकार हुई हैं और अब पुलिस से इंसाफ मांग रही है। देश में बढ़ते धर्मांतरण के मामलों पर  हिंदू जागरण मंच के अध्यक्ष सचिन सिरोही ने चिंता जाहिर की है। इन्होंने कहा कि फेसबुक और ट्विटर पर दूसरे समुदाय के युवक बार-बार मैसेज भेजकर किशोरी छात्राओं से दोस्ती करते हैं। उसके बाद संपर्क करते हैं और फिर उनको धर्मांतरण करने के लिए दबाव डालते हैं। इन्होंने हिंदू बेटियों को सावधान रहने को कहा है।

Back to top button