समाचार

सरकारी नौकरी पाने के लिए रख दिए बीवी के जेवर गिरवी, अब अफसरों से लगा रहा है इंसाफ की गुहार

स्वास्थ्य महकमे में वार्ड ब्वाय बनने के लिए एक शख्स ने अपनी पत्नी के गहनों को गिरवी रख दिया। इस शख्स को लगा की रिश्वत देकर इसे आसानी से नौकरी मिल जाएगी और पूरी जिंदगी आराम से कट जाएगी। लेकिन लाखों रुपये देने के बाद भी इसकी नौकरी नहीं लगी। वहीं अब ये शख्स इंसाफ की गुहार लगा रहा है। पीड़ित शख्स उत्तर प्रदेश के बरेली का रहने वाला है और इसका नाम दिनेश है। दिनेश के अनुसार स्वास्थ्य महकमे में नौकरी पाने के लिए उससे पैसे मांगे गए। उसके पास पैसे नहीं थे तो उसकी पत्नी ने अपने गहने गिरवी करने का फैसला किया।

दिनेश ने बिना देरी किए अपनी पत्नी के गहनों को गिरवी रख दिए। जेवर को गिरवी रखकर पांच टका ब्याज पर ढाई लाख रुपये दिनेश ने लिए। दिनेश ने ये पैसे विकास को दे दिए। विकास ने ही दिनेश से नौकरी लगवाने का वादा किया था। कई साल बीत गए लेकिन दिनेश की सरकारी नौकरी नहीं लगी और साथ में ही दिनेश पर कर्ज भी चढ़ गया है।

दिनेश के अनुसार 70 हजार रुपये तक का ब्याज वो जमा करवा चुका है। पहले एक निजी कंपनी में डिलीवरी ब्वाय के तौर पर काम करता था। लेकिन अब ये नौकरी छुट गई है। दिनेश के बड़े भाई धर्मेंद्र की छोटी दुकान है और वहीं दिनेश की मदद कर रहे हैं। दिनेश ने बताया कि उसने पहली किस्त 6 अक्टूबर 2018 को दी। ढाई लाख नगद और 50 हजार विकास के खाते में ट्रांसफर किए। दिनेश के अनुसार पहले तो हालात कुछ ठीक भी थे। लेकिन अब तो और भी बदतर हो गए है। दिनेश अब इंसाफ की मांग कर रहा और नौकरी का झांसा देकर पैसे वसूलने वाले विकास को सजा दिलवाना चाहता है।

दिनेश की तरह ही स्वास्थ्य महकमे में वार्ड ब्वाय बनने के लिए किशनलाल से भी लाखों रुपये ठगे गए। किशनलाल के अनुसार वो निजी कंपनी में नौकरी कर रहा था। उसी दौरान विकास से उनकी मुलाकात हुई। उसने वार्ड ब्वाय की नौकरी देने के नाम पर पैसे वसूले। किशनलाल ने अपने मामा से दो लाख रुपये उधार लिए और विकास को कुल दो लाख 35 हजार नगद दिए। 65 हजार बैंक खाते में ट्रांसफर किए। किशनलाल ने तीन अक्टूबर 2018 को पहली किस्त दी। उसके बाद 20 अक्टूबर 2019 तक पूरी रकम विकास को दिए। मार्च 2019 में विकास ने जिला अस्पताल बुलाकर ज्वाइनिंग लेटर भी दिखाया था। लेकिन ये फर्जीवाड़ा निकला। इनकी तरह ही पता नहीं विकास ने कितने लोगों को ठगा हुआ है।

Back to top button