बॉलीवुड

शाहरुख खान की पत्नी ने सजाया है इन मशहूर हस्तियों के घर, लेती हैं मोटी रकम

बॉलीवुड सेलेब्स अपने लग्जरी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में स्टार्स के रहन-सहन, खान पान और घर के बारे में जानने के लिए उनके फैंस काफी उत्सुक रहते हैं। बता दें कि बॉलीवुड के अधिकतर सितारे मुंबई के महंगे और पॉश इलाकों में अपने आलीशान घरों में रहते हैं।

इन स्टार्स के घर की सजावट को देख सबका मन लुभा जाता है। ऐसे में आप सोचते होंगे कि आखिर इतनी अच्छी सजावट कौन करता है? तो इसका एक ही जवाब है, गौरी खान।

जी हां, शाहरूख की पत्नी गौरी खान ने ही ज्यादातर स्टार्स के घरों की इंटीरियर डिजाइनिंग की है। तो आज हम आपको इस आर्टिकल में ये बताने वाले हैं कि आखिर गौरी ने किन किन सेलिब्रिटीज के मंहगे घरों में इंटीरियर डिजाइनिंग का काम किया है।

रणबीर कपूर

बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल रणबीर कपूर मुंबई के बांद्रा के वास्तु पाली हिल में एक आलीशान बैचलर पैड में रहते हैं। बताया जाता है कि इस घर को रणबीर ने 35 करोड़ रूपए में खरीदा था और इस घर के इंटीरियर डिजाइनिंग के लिए रणबीर ने गौरी को बुलाया था।

गौरी ने ऱणबीर के घर के भीतरी हिस्से में दीवारों पर बेहद खूबसूरत पेस्टल रंग, एक आरामदायक सोफा और एक बडा सुनहरा झूमर लगाया है, जिससे रणबीर के घर की खूबसूरती देखते ही बनती है। इतना ही नहीं रणबीर कूपर के घर के अंदर एक थिएटर भी है, साथ ही साथ उनके दो कुत्तों के लिए भी एक बड़ा स्पेस डिजाइन गौरी खान ने ही किया है।

जैकलीन फर्नांडीज

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन फर्नांडीज भी इस लिस्ट में शामिल हैं। जी हां, जैकलीन के घर को भी गौरी ने ही सजाया है। बताया जाता है कि जैकलीन अपने घर के लिविंग रूम में ही सबसे ज्यादा समय बीताती हैं, जहां वो बैठकर किताबें और स्क्रिप्ट पढ़ती हैं।

इसके अलावा घर में एक फैंसी सीढ़ी भी डिजाइन किया गया है, जहां एक मैग्जीन शेल्फ है। साथ ही सीलिंग लैंप के साथ दीवारों पर खूबसूरत आर्टवर्क जैकलीन के घर को चार चांद लगा देती हैं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

 

सिद्धार्थ का घर मुंबई के पाली हिल में स्थित है। सिद्धार्थ के आलीशान घर में गौरी ने एक चेवरोलीन फ्लोरिंग, डिफरेंट लाइटिंग, स्टाइलिश वॉलपेपर और वुडन वर्क किया है। साथ ही एक वुडन टेबल, ब्राउन और ग्रे शेड का शानदार सोफा भी अरेंज किया है। साथ ही दीवारों पर कुछ पेटिंग्स और तस्वीरों के जरिए घर के लुक को दूसरों से डिफरेंट रखा गया है।

आलिया भट्ट

आलिया ने पिछले ही साल एक नया अपार्टमेंट 32 करोड़ रूपए में खरीदा है। आपको बता दें कि आलिया ने अपना नया घर वहीं लिया है, जहां रणबीर कपूर रहते हैं। खैर, इस अपार्टमेंट को भी गौरी ही तैयार कर रही हैं।

करण जौहर

मशहूर फिल्म निर्माता करण जौहर मुंबई के कार्टर रोड में 8000 वर्गफुट के एक आलीशान घर में रहते हैं। इस घर में करण के दोनों बच्चों रूही और यश के लिए एक खूबसूरत नर्सरी है, साथ ही करण ने घर के छत में होस्ट पार्टियों के लिए एक बड़ा एरिया भी डिजाइन करवाया है। इतना ही नहीं करण के घर के टेरस को वुडन और पैटर्न संगमरमर टाइल्स के साथ डिजाइन किया गया है, जो शानदार लुक देता है।

नीता अम्बानी

भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी ने साल 2019 में अपने घर एंटीलिया का बार लाउंज गौरी खान से ही डिजाइन कराया था। इसे बताते हुए गौरी खान ने सोशल मीडिया पर अपनी और नीता अंबानी की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था कि एंटीलिया में इस स्पेस पर काम करना अद्भूत अनुभव रहा।

शाहरुख़ खान

साउथ दिल्ली में पंचशील पार्क में स्थित शाहरूख खान और गौरी खान ने अपने घर को परिवार की सुनहरी यादों से सजा दिया है। इस घर का गोल्डन कलर थीम है। वहीं एक दीवार ऐसा भी है, जहां शाहरूख के परिवार की तस्वीरों को सजाया गया है।

Back to top button