बॉलीवुड

बेहद दिलचस्प है राजेश खन्ना और मुमताज़ की लव स्टोरी, डिंपल ने भी कहा था आपके लिए मुमताज़ सही है

राजेश खन्ना बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार के नाम से मशहूर थे. राजेश खन्ना ने एक साथ लगातार 15 सुपरहिट फिल्में देकर पूरे देश में धमाका कर के रख दिया था. उनकी फेन्स लिस्ट में देश के किशोर से लेकर 60 साल तक के बुजुर्ग भी शामिल थे. देश में जितनी राजेश खन्ना की फिल्मों के चर्चे रहे उतने ही उनकी लव स्टोरी के भी चर्चे रहे थे.

राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाड़िया ने भी उनके रिश्तों को लेकर मीडिया में एक बार खुलकर बोला था. राजेश खन्ना जब फिल्मों में आय उस समय अंजू महेंद्रू उनकी गर्लफ्रेंड हुआ करती थीं. इसी समय दूसरी तरफ अभिनेत्री मुमताज़ बी ग्रैड फिल्मों में काम करती थी. वह A ग्रैड की फिल्मों में आने के लिए काफी मशक्कत कर रही थी. उस समय का कोई भी बड़ा सितारा उनके साथ काम करने के लिए तैयार नहीं था.

इसके बाद उस समय के सुपरस्टार राजेश खन्ना के कहने पर ही राज खोसला ने उन्हें दो रास्ते में कास्ट किया और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई. वहां से मुमताज औऱ राजेश खन्ना की जोड़ी दर्शको को खूब पसंद आने लगी. इसके बाद आगे चलकर दोनों को कई फिल्मों में एक साथ देखा गया. फिल्मों के साथ ही रियल लाइफ में भी दोनों की नजदीकियों ने काफी सुर्खियां बटोरीं थी.

ख़बरों की माने तो उन दिनों राजेश खन्ना की शर्मिला टैगोर भी काफी दीवानी थीं. राजेश खन्ना और मुमताज़ की बढ़ती हुई नज़दीकियों से वह भी काफी परेशान रही. इसी बीच राजेश खन्ना को एक पार्टी में डिंपल कपाड़िया मिली और खुद से छोटी 15 साल की उस लड़की पर उनका दिल आ गया. इसके बाद उन्होंने 1973 में ही डिंपल से शादी कर ली.

राजेश खन्ना की डिंपल से शादी तो हो गई लेकिन इन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन तक चल नहीं सका. दो बेटियों के पैदा होने के बाद दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आने लगी. जब यह कड़वाहट बढ़ गई तो डिंपल अपनी दोनों बेटियों को लेकर राजेश से अलग हो गई. इसके बाद एक बार एक इंटरव्यू के दौरान डिंपल से जब राजेश खन्ना और मुमताज़ की नज़दीकियों को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, राजेश खन्ना के लिए मताज ही सही हमसफर होतीं, काका को उन्हीं से शादी करनी चाहिए थी.

गौरतलब है कि डिंपल कपाड़िया(dimple kapadia) और विवादों का रिश्ता भी काफी पुराना है. इस बार डिंपल विवादित वेब सीरीज ताण्डव में दिखाई दी थी. तांडव भी रिलीज़ के साथ विवाद से घिर गई थी. आपको बता दें कि इस वेब सीरीज और इसके कंटेंट पर हिन्दुओं के भगवान् और उनकी आस्था से खिलवाड़ का आरोप लगाया गया है. इसके साथ ही इस पूरी वेब सीरीज की टीम के खिलाफ भी FIR दर्ज कराई गई है. इस वेब सीरीज में डिंपल भी मुख्य किरदार में है. डिंपल अपनी पहली फिल्म की शूटिंग के दौरान ही प्रग्नेंट हो गई थी. इस बात की जानकारी ऋषि कपूर ने एक ट्वीट के जरिए दी थी. इसके बाद जब ट्विंकल ने दोबारा फिल्मों में काम करना शुरू किया तो उनका नाम सनी देओल के साथ जुड़ा और उनकी तस्वीरें भी अखबारों में आने लगी.

Back to top button