बॉलीवुड

रागिनी MMS में नज़र आई थी रेखा के पति की बेटी, उसके बाद करने लगी है ऐसा काम जानकर होश उड़ जाएंगे

विनोद मेहरा बॉलीवुड के एक जाने माने अभिनेता थे. 70 और 80 के दशक में एक्टर विनोद मेहरा काफी फिल्मों में नज़र थे. विनोद मेहरा द्वारा की गई फ़िल्में जैसे, ‘द बर्निंग ट्रेन’, ‘प्यार की जीत’ और ‘घर’ आज भी ऑडियंस द्वारा खूब पसंद की जाती है. विनोद इसके अलावा ‘घर’ और ‘अनुराग’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम करने और रेखा संग अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में रहे थे.

अभिनेता विनोद आज दुनिया में नहीं है, लेकिन उनके बच्चे सोनिया और रोहन मेहरा इंडस्ट्री में एक्टिव जरूर है. अभिनेता विनोद मेहरा की बेटी सोनिया महरा शायद ही किसी को याद हो. सोनिया ने वर्ष 2007 में फिल्म विक्टोरिया नंबर 203 से अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में किस्मत आजमाई लेकिन वह सफल नहीं हो पाई. चलिए आपको बताते है वह इस समय कहां है और क्या कर रही है.

सोनिया ने बॉलीवुड की बहुचर्चित फिल्म ‘रागिनी एमएमएस’ में काम किया था. यह फिल्म उस समय की काफी बोल्ड फिल्म थी. इसके चर्चे हर जगह हुए थे. हालांकि इसके बाद वह कहीं और नज़र नहीं आई और फिल्म इंडस्ट्री से दूर जाकर दुबई में रहने लगी. फिल्म ‘रागिनी एमएमएस’ के बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था.

सोनिया मेहरा के हाल फिलहाल के काम की बात की जाए तो वो इन दिनों एक योग इंस्ट्रक्टर बनकर नाम कमा रही है. एक इंटरव्यू में उन्होंने शोबिज छोड़ने और जिंदगी के बड़े फैसले लेने के बारे में खुलकर बताया. उनके मुताबिक ज्यादातर लोग, जो फिल्म इंडस्ट्री में बने रहना चाहते हैं, वो सपने देखने वाले और आर्टिस्ट होते हैं, जो बड़ी महत्वकांक्षाएं रखते हैं.

विनोद मेहरा की बेटी, सोनिया ने आगे कहा कि, फिल्मों को लेकर उनके भी काफी बड़े सपने थे और इंडस्ट्री में उन्होंने थोड़ा बहुत काम भी किया. इसके लिए वह खुश है कि उन्हें कुछ प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका भी मिला. जब सोनिया से यह सवाल किया गया कि उन्हें बॉलीवुड में क्या सीखने को मिला तो उन्होंने जवाब दिया कि, आप जो भी करना चाहते है, उसमें अपना बेस्ट देना बहुत जरूरी है. भले ही उसमें आपको सफलता मिले या ना मिले, लेकिन इससे होगा यह कि लोग कहेंगे कम से कम उसने कोशिश तो की’

योग इंस्ट्रक्टर बनने के बारे में उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें उनकी मां और मौसी ने बताया था और वह उनकी जिंदगी के लिए सबसे बेहतर रहा. योग अब उनका लाइफस्टाइल बन गया है. ये कुछ ऐसा है, जो वो सिर्फ करती नहीं, बल्कि जीती भी हैं. उन्हें रोज इसके बारे में कुछ ना कुछ नया सीखने के लिए मिलता है. आपको बताते चले कि विनोद मेहरा ने तीन-तीन शादियां की थीं. अभिनेता विनोद की पहली शादी उनकी मां की मर्ज़ी से मीना ब्रोका से हुई थी. यह ज्यादा समय तक नहीं चली. विनोद ने दूसरी शादी की थी एक्ट्रेस बिंदिया गोस्वामी से लेकिन यहाँ भी उनके हाथ निराश यही लगी. उसके बाद उन्होंने किरण मेहरा से शादी की जो अंत तक उनके साथ रही.

Back to top button