बॉलीवुड

राजेश खन्ना ने ट्विंकल को दो थी एक समय में 4 बॉयफ्रेंड रखने की सलाह, इसके पीछे था मज़ेदार कारण

राजेश खन्ना बॉलीवुड का एक ऐसा अभिनेता जिसने अपनी एक्टिंग से न सिर्फ भारत की युवा पीढ़ी को अभिनेता बनने का सपना दिखाया. बल्कि जिनके लुक्स और एक्सप्रेशन से सैकड़ो लड़कियों को अपना दीवाना भी बनाया. राजेश खन्ना और उनकी जिंदगी के बारे में जितनी बातें किस्से याद किये जाए कम ही है.

राजेश खन्ना और उनके साथ जुड़े हुए लोगों की पूरी जिंदगी हमेशा ही सुर्ख़ियों में रही है. राजेश खन्ना को भारत का पहला सुपरस्टार कहा जाता था. पर्दे पर उन्होंने अपने अलहदा रोमांटिक अंदाज से भारत के करोड़ों दिलों पर राज़ किया. रियल लाइफ में भी राजेश खन्ना काफी रोमांटिक हुआ करते थे. एक बार वह राजकपूर की किसी पार्टी में गए और वहां पहली ही नज़र में खुद से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया को दिल बैठे और उसी साल उनसे शादी भी कर ली.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया को शादी के एक साल बाद ही उनकी पहली संतान ट्विंकल हुई. ट्विंकल के जन्म के कुछ साल बाद ही राजेश खन्ना के घर एक नन्ही परी ने जन्म लिया. ट्विंकल की छोटी बहन रिंकी. राजेश खन्ना अपनी दोनों ही बेटियों को बेइंतहा प्यार करते थे. इस बारे में ट्विंकल खन्ना ने भी एक बार सोशल मीडिया के जरिए बताया था कि उनके माता-पिता के अलग होने के बाद भी राजेश खन्ना दोनों बेटियों के बेहद करीब थे.

ट्विंकल ने एक बार बताया था कि उनके पिता राजेश खन्ना उनके लिए दुनिया के सबसे अच्छे पिता थे. ट्विंकल ने अपने पिता का एक किस्सा याद करते हुए बताया था कि राजेश खन्ना ने उन्हें कैसे एक बार एक ही वक़्त में चार बॉयफ्रेंड रखने की सलाह दी थी.

ट्विंकल के मुताबिक उनके पिता राजेश खन्ना ने उनसे एक बार पूछा था कि तुम्हारा कोई बॉयफ्रेंड है. इस पर वह घबरा गई थी और सोच रही थी कि उन्हें क्या बोले. तभी थोड़ी देर में राजेश खन्ना ने खुद उनसे कहा कि तुम एक समय में 4 बॉयफ्रेंड बनाना. उन्होंने इसके पीछे यह तर्क दिया कि जब भी तुम्हारा दिल टूटेगा तो तुम्हे ज्यादा दर्द नहीं होगा.

आपको बता दें कि राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल हमेशा से ही विवादों में रही है. हाल ही में वह वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद का हिस्सा बनी हुई है. साथ ही डिंपल के विवादों की लिस्ट भी काफी लम्बी है. चाहे फिर उनकी 16 साल की उम्र में शादी करना हो या फिर बिना तलाक लिए राजेश खन्ना से अलग होना हो. या सनी देओल के साथ अफेयर की खबरें सामने आना हो.

ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ सात फेरे लिए, वहीं रिंकी ने ब्रिटेन के एक बिज़नेस मेन से शादी की थी. ट्विंकल जहां मुंबई में रहती है उनकी छोटी बहन ब्रिटेन में रहती है. ट्विंकल दो बच्चों की मां है एक लड़का और एक लड़की. वहीं रिंकी की सिर्फ एक लड़की ही है. ट्विंकल और रिंकी दोनों ने ही बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई मगर दोनों ही सफल नहीं हो सकी. रिंकी ने 1999 की फिल्म, ‘प्यार में कभी कभी’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने, मुझे कुछ कहना है, जिस देश में गंगा रहता है जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का कौशल दिखाया. उन्होंने कुछ तमिल फिल्मों में भी काम किया था. असफलता हाथ लगने के बाद से ही रिंकी लाइम लाइट से दूर रहती है.

Back to top button