बॉलीवुड

आज कहां है 90 के दशक के ये मशहूर बच्चे, एक बन गया सैफ अली खान का जीजा

हिंदी सिनेमा में 90 का दशक बहुत ही हिट, सफ़ल और यादगार रहा है. इस दशक में कई अभिनेता और अभिनेत्रियां देखने को मिले हैं. वहीं इस दौर में बाल कलाकारों ने भी खूब तहलका मचाया था. जो कि आज काफी बड़े हो चुके हैं. कुछ आज भी इंडस्ट्री में सक्रिय है तो कोई इंडस्ट्री से गायब हो गया है. आइए आज 90 के दशक के मशहूर बाल कलाकारों के बारे में जानते हैं…

सना सईद…

सना सईद ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में खूब नाम कमाया है. सना सईद अब काफी बड़ी हो चुकी है और वे काफी हॉट एंड बोल्ड नज़र आती है. उन्होंने हिट फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ में छोटी सी अंजली का शानदार रोल अदा किया था. इस फिल्म में वे अभिनेता शाहरुख़ खान की बेटी बनी थी. 32 साल की सना साल 2012 में फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ में भी देखने को मिली थी.

पूजा रूपारेल…

पूजा रूपारेल काजोल और शाहरुख़ खान की सुपरहिट फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में नज़र आई थी. पूजा ने काजोल की छोटी बहन छुटकी का किरदार अदा किया था. बचपन में इस रोल से चर्चा में रही पूजा अब्दी होकर फ़िल्मी दुनिया में कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाई.

झनक शुक्ला…

‘करिश्मा का करिश्मा’ में झनक शुक्ला ने रोबोट यानी करिश्मा का किरदार अदा किया था. यह एक टीवी सीरियल था. वे कुमकुम भाग्य की एक्ट्रेस सुप्रिया शुक्ला और फिल्म मेकर हरिल शुक्ला की बेटी हैं. झनक बाल कलाकार के रूप में हिंदी सिनेमा में भी काम कर चुकी है. अभिनेता शाहरुख़ खान की फिल्म ‘कल हो न हो’ में भी झनक देखने को मिली थी 25 साल की झनक फिलहाल फ़िल्मी दुनिया से दूर बनी हुई है.

तन्वी हेगड़े…

तन्वी हेगड़े को बच्चों के पॉपुलर शो सोनपरी में देखा गया था. यह शो 90 के दशक में आता था. इस शो में तन्वी का नाम फ्रूटी था. वे अब काफी बड़ी हो चुकी हैं और काफी ग्लैमरस दिखती है. 29 साल की तन्वी भी फिलहाल फिल्म इंडस्ट्री से दूर है.

कुणाल खेमू…

अभिनेता कुणाल खेमू बचपन से ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. उनका फ़िल्मी दुनिया से मजबूत रिश्ता है. कुणाल ने अभिनेता सैफ अली खान की बहन एक्ट्रेस सोहा अली खान से साल 2015 में विवाह किया था. बचपन में कुणाल ने ‘राजा हिंदुस्तानी’, ‘जख्म’ और ‘हम हैं राही प्यार के’ जैसी फिल्मों में काम किया था. आमिर खान के साथ कुणाल को फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ में खूब पसंद किया था. जबकि अजय देवगन की फिल्म जख्म से भी उन्होंने खूब सफलता पाई थी. बता दें कि, कुणाल अब भी फिल्मों में सक्रिय है.

Back to top button