बॉलीवुड

जब अजनबी ने बिपाशा-करीना को बना दिया दुश्मन, ‘बेबो’ ने बंगाली बाला को जड़ दिया था जोरदार थप्पड़

बॉलीवुड कलाकारों की दोस्ती जग जाहिर है. एक साथ काम करने के दौरान कई सितारें एक दूसरे के पक्के दोस्त बन जाते हैं, हालांकि ऐसा हर बार नहीं होता है. दरअसल, कई बार ऐसा भी होता है जब कलाकार एक दूसरे के दुश्मन भी बन जाते हैं. हिंदी सिनेमा में ऐसी कई कहानियां आपको सुनने को मिल जाएगी.

अक्सर आपने यह सुना होगा कि, दो अभिनेता आपस में भिड़ गए. वहीं ऐसा बहुत कम ही सुनने को मिलता है कि, दो एक्ट्रेसेस की अनबन हो गई. वहीं एक्ट्रेसेस के बीच में मारपीट होने का किस्सा भी आपने शायद ही कभी सुना हो. लेकिन हम आपको आज दो एक्ट्रेसेस की दुश्मनी के बारे में बताने जा रहे हैं. जब ख़ूबसूरत और हिट एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने दमदार अदाकारा बिपाशा बासु को थप्पड़ रसीद कर दिया था.

बिपाशा और करीना के बीच का झगड़ा फिल्म ‘अजनबी’ के दौरान का है. यह फिल्म साल 2001 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में बिपाशा और करीना के साथ में अहम रोल में दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार भी अहम रोल में थे. अजनबी में अभिनेता बॉबी देओल की भी मुख्य भूमिका थी.

फिल्म अजनबी का दौर ऐसा था, जब करीना और बिपाशा इंडस्ट्री के लिए बिलकुल नई थी और करियर की शुरुआत में ही दोनों ने साथ काम कर लिया था. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसा भी हुआ कि इसके बाद दोनों अदाकाराओं ने कभी साथ में काम नहीं किया.
आइए इस किस्से के बारे में विस्तार से जानते हैं…

करीना कपूर ने बॉलीवुड में फिल्म रिफ्यूजी से कदम रखे थे. यह फिल्म साल 2000 में आई थी. फिल्म ख़ास चली नहीं. इसके बाद अगले साल आई अजनबी ने उन्हें सफलता दिलाई. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी. अजनबी में अक्षय-बिपाशा और बॉबी-करीना की जोड़ी जमी थी.

बताया जाता है कि, एक ड्रेस के कारण दोनों के बीच में विवाद हो गया था. बात इस तरह बढ़ गई कि, गुस्से में करीना ने बिपाशा बासु को थप्पड़ मार दिया. लेकिन इसे लेकर बिपाशा और करीना में से किसी भी एक्ट्रेस ने कुछ नहीं कहा है. दोनों का विवाद मीडिया में भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहा था.

अजनबी के दौरान करीना कपूर खान और बिपाशा बासु के बीच बात ज़्यादा बढ़ गई थी. यहीं वजह रही कि, दोनों हसीनाओं ने इसके बाद कभी एक साथ काम नहीं किया. करीना ने एक बार सार्वजानिक रूप से बिपाशा के अभिनय की खिल्ली भी उड़ाई थी. उन्होंने फिल्ममेकर करण जौहर के टॉक शो ‘कॉफी विद करण’ में एक एपिसोड के दौरान बिपाशा की एक्टिंग को लेकर सवाल खड़े किए थे.

सालों बाद सुधरे रिश्ते…

दोनों हसीनाओं के बीच 2001 में बिगड़ा रिश्ता सालों बाद सुधर गया था. दरअसल, साल 2012 में अभिनेत्री करना कपूर ने सैफ अली खान से शादी कर ली थी. बाद में सैफ के जन्मदिन पर करीना ने पति सैफ की जन्मदिन पार्टी में बिपाशा बासु को भी आमंत्रित किया था. बिपाशा ने भी करीना का दिल रखा और वे सैफ की जन्मदिन पार्टी में पहुंची भी थी.

वर्कफ़्रंट की बात करें तो बिपाशा लंबे समय से फिल्मों से दूर है. वहीं करीना इस समय अपने दूसरे बच्चे को जन्म देने के लिए तैयार है. करीना इस साल फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नज़र आएगी. अभिनेत्री ने कुछ दिनों पहले ही इस फिल्म की शूटिंग पूरी की है.

Back to top button