राजनीति

अयोध्या : मस्जिद पर ओवैसी का विवादित बयान, कहा- इसमें नमाज पढ़ना हराम, इसके लिए चंदा भी न दें

हैदराबाद : अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य अगस्त 2020 में पीएम मोदी द्वारा रामजन्मभूमि के पूजन के बाद से ही जारी है. फिलहाल देशभर में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दान लिया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर अयोध्या में मस्जिद निर्माण के कार्य को भी हरी झंडी मिल गई है.

हमेशा से ही अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहने वाले एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्या में बनने जा रही मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया है. ओवैसी ने इसे लेकर कहा है कि, 5 एकड़ में बनने वाली इस मस्जिद में नमाज पढ़ना हराम है. साथ ही उन्होंने कहा है कि, मस्जिद निर्माण के लिए चंदा भी नहीं देना चाहिए.

बता दें कि, 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के ख़ास अवसर पर असदुद्दीन ओवैसी कर्नाटक के बीदर में ‘सेव कॉन्स्टिट्यूशन-सेव इंडिया’ कार्यक्रम में पहुंचे थे. कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि, ‘जो लोग बाबरी मस्जिद की जगह पर पांच एकड़ जमीन लेकर मस्जिद बना रहे हैं. हकीकत में वो मस्जिद नहीं बल्कि ‘मस्जिद-ए-ज़ीरार है..ऐ ज़ालिमों चुल्लू भर पानी में डूब मरो..मैंने हर तरह के उलेमाओं से पूछा..तो सबने कहा कि उस मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ी जा सकती..उसमें नमाज पढ़ना हराम है…उसमें पैसा देना गलत है.’

बीजेपी का पलटवार…

असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार पलटवार किया है. तेलंगाना में बीजेपी के नेता एनवी सुभाष ने इसे लेकर ओवैसी को घेरा है और उन्होंने संविधान पढ़ने के नसीहत दी है. बीजेपी नेता एनवी सुभाष ने कहा कि, ‘हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी का अयोध्या में बन रही मस्जिद को लेकर दिया बयान वाकई निंदनीय है. मैं मिस्टर ओवैसी से कहूंगा कि वह संविधान पढ़ें क्योंकि भारत के संविधान के मुताबिक, कोई भी कहीं भी पूजा-अर्चना कर सकता है या नमाज पढ़ सकता है.’

बीजेपी पर भी साधा निशाना…

गौरतलब है कि, मस्जिद अयोध्या के धन्नीपुर में बनने जा रही है. संबोधन के दौरान ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा और कहा कि, ये लोग मोदी भक्ति में लीन है. पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि, दिल्ली में बैठने वाला कोई बादशाह नहीं है. भीमराव अंबेडकर के संविधान ने हमे ताकत प्रदान की है.

मस्जिद ट्रस्ट के सचिव ने भी जताई नाराजगी…

ओवैसी के मस्जिद को लेकर दिए गए बयान पर मस्जिद ट्रस्ट के सच्ची ने भी नाराजगी जाहिर व्यक्त की है. उन्होंने ओवैसी के बयाना को राजनीति से जुड़ा एजेंडा करार दिया है.

Back to top button