बॉलीवुड

पहले पति को तलाक देकर अर्चना ने मंदिर में की थी दूसरी शादी, सास-ससुर को 4 साल बाद लगी ख़बर

अर्चना पूरन सिंह फिल्म और टीवी इंडस्ट्री की दुनिया का एक जाना-माना नाम है. वे करीब 33 सालों से इंडस्ट्री से जुडी हुई हैं. फिल्मों के साथ ही टीवी इंडस्ट्री के लिए भी वे एक जाना-पहचाना नाम है. इन दिनों कपिल शर्मा के शो में नज़र आने वाली अर्चना पूरन सिंह अपनी निज़ी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहती है. अर्चना और उनके पति अभिनेता परमीत सेठी ने अपनी शादी को दुनिया से चार सालों तक छिपाकर रखा था.

अर्चना पूरन सिंह ने अपने करियर की शुरुआत साल 1987 में की थी. वे बीते 33 सालों से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है और अब भी लगातार सक्रिय है. उन्होंने फिल्मों में कई बड़े कलाकारों के साथ भी काम किया है. 26 सितंबर 1962 को उत्तराखंड के देहरादून में जन्मीं अर्चना अपने करियर की शुरुआत से पहले ही शादी कर चुकी थी. बाद में उन्होंने अभिनेता परमीत सेठी से दूसरी शादी की थी.

अर्चना अपनी पहली शादी से बहुत परेशान थी और उन्हें पहली शादी से इतना दर्द मिला कि, उन्होंने रिश्ता तोड़ना ही बेहतर समझा. उन्होंने अपने पति से तलाक ले लिया. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी परमीत सेठी से की. दोनों ने एक मंदिर में चोरी-छिपे सात फेरे ले लिए थे. चार साल दोनों ने किसी को नहीं बताया कि, उन्होंने शादी कर ली है.

जब अर्चना को पहली शादी से धोखा और गम मिला तो इसके बाद उन्होंने कभी शादी न करने का फ़ैसला लिया. लेकिन परमीत सेठी से मुलाक़ात के बाद वे इस फ़ैसले पर अडिग नहीं रह सकी. पहली बार परमीत और अर्चना साल 1992 में मिले थे और इसी साल दोनों ने विवाह भी कर लिया.

परमीत के माता-पिता किसी एक्ट्रेस को अपनी बहू के रूप में नहीं देखना चाहते थे. ऐसे में परमीत और अर्चना ने अपनी शादी के बात चारा सालों तक छिपाकर रखी. शादी के चारा साल बाद अर्चना ने खुद अपने सास-ससुर को बताया था कि, उन्होंने और परमीत ने बहुत पहले शादी कर ली है. एक बार अर्चना ने अपनी शादी से जुड़ा किस्सा कपिल शर्मा के शो पर भी साझा किया था.

अर्चना ने ‘द कपिल शर्मा शो’ पर ख़ुलासा करते हुए कहा था कि, वे किसी फिल्म की शूटिंग कर रही थी और शूटिंग से थोड़ा सा ब्रेक लेकर उन्होंने परमीत से एक मंदिर में शादी रचा ली थी. आज परमीत और अर्चना एक खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे हैं. दोनों दो बेटों के माता-पिता हैं. जिनका नाम आर्यमान और आयुष्मान सेठी हैं.

Back to top button