बॉलीवुड

देओल परिवार के छोटे बेटे का छलका दर्द, बॉबी बोले- इनसाइडर को पहली फिल्म मिल जाती है, लेकिन..’

बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल ने हाल ही में अपना 52वां जन्मदिन मनाया है. एक अभिनेता के रूप में बॉबी हिंदी सिनेमा से करीब 25 सालों से जुड़े हुए हैं. साल 1995 में अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना के साथ फिल्म ‘बरसात’ से अपने हिंदी फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले बॉबी देओल को अपने पिता धर्मेंद्र और बड़े बही सनी देओल की तरह कोई ख़ास सफलता नहीं मिल पाई है.

बॉबी ने अपने करियर में कुछ शानदार फ़िल्में जरूर दी, लेकिन वे एक बड़े स्टार का तमगा प्राप्त करने में नाकाम ही रहे हैं. लेकिन बीते कुछ सालों में उन्होंने बेहतरीन काम किया है और रेस 3 में काम करने के बाद से उन्हें लगातार अच्छा काम मिल रहा है. रेस 3 के बाद दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार के साथ उन्होंने हाउसफुल 4 में काम किया था. वहीं कुछ दिनों पहले उनकी वेब सीरीज आश्रम आई थी, जो दर्स्कोन को बहुत पसंद आई है. वहीं अब अभिनेता ने आश्रम 2 में काम करने का ऐलान भी कर दिया है.

बॉबी का करियर फिलहाल ढलान से वापस पटरी की ओर बढ़ चला है. अभिनेता ने हाल ही में अपने एक साक्षात्कार में अपने फ़िल्मी करियर से जुडी कुछ ख़ास बातों के बारे में बात की है. एक हालिया साक्षात्कार में बॉबी ने कहा कि, ‘मुझे काम मिलना बंद हो गया था. मैंने भी अपने करियर में बहुत स्ट्रगल किया है, उतार चढ़ाव देखा है. एक वक्त ऐसा आया था, जब मैं अपने करियर को गिवअप कर चुका था, लेकिन मेरा अनुभव सिर्फ यही सिखाता है कि कभी हार मत मानो. कभी भी स्ट्रगल के सामने घुटने मत टेको. अपने काम के प्रति ईमानदार रहें और बस हार्ड वर्क करते रहें.’

एक्टिंग से ब्रेक लेकर वापस बॉलीवुड में काम करने को लेकर बॉबी अपनी ज़िंदगी का टर्निंग पॉइंट मानते हैं. उनका कहना है कि, फिल्म रेस 3 मेरे करियर में टर्निंग पॉइंट रही. उन्होंने कहा इसके बाद अक्षय कुमार के साथ हाउसफुल 4 आई. वहीं फिल्म इंडस्ट्री में इनसाइडर और आउटसाइडर की बहस पर बॉबी कहते हैं कि, इनसाइडर को पहली फिल्म मिलना मुश्किल नहीं होता, लेकिन उसके बाद एक्टिंग और मेहनत के डैम पर ही किसी को काम मिलता है.

इस बात से हर कोई परिचित है कि, पिता (धर्मेंद्र) और भाई (सनी देओल) के दिग्गज़ अभिनेता और सौतेली मां हेमा मालिनी के बेहतरीन अदाकारा होने के बाद भी बॉबी को बुरे दौर से गुजरना पड़ा है. उन्होंने कहा कि, इनसाइडर होने के बाद भी मेरे करियर में खराब समय आया और आज देखिए मैं जहां भी हूं बेहद खुश हूं.

सोशल मीडिया के इस दौर में लोगों की प्रतिक्रिया के सवाल पर बॉबी देओल ने कहा कि, हर किसी की अपनी सोच और नजरिया है. मुझे इस बात की खुशी है कि, लोगों से मुझे नफ़रत कम और प्यार अधिक मिलता है.

Back to top button