बॉलीवुड

इस विदेशी एक्टर के प्यार में कैद थी श्रुति हासन, शराब की आदी हो गई थी एक्ट्रेस

दक्षिण भारतीय फिल्मों के दिग्गज़ अभिनेता कमल हासन की बड़ी बेटी अभिनेत्री श्रुति हासन आज 35 साल की हो गई हैं. श्रुति का जन्म 28 जनवरी 1986 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. श्रुति अपने पिता की तरह अधिक नाम नहीं कमा सकी है, हालांकि वे लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहती है.

श्रुति ने दक्षिण भारतीय फिल्मों के साथ ही हिंदी सिनेमा में भी काम किया है. वे अपनी ख़ूबसूरती से भी अक्सर हर किसी का ध्यान अपनी पर आकर्षित करती रहती है. आइए आज आपको श्रुति के 35वें जन्मदिन के अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातों से अवगत कराते हैं…

दिग्गज़ अभिनेता कमल हासन जो कि श्रुति के पिता हैं, तो वहीं उनके मां सारिका ठाकुर भी एक बड़ी एक्ट्रेस रह चुकी हैं. कमल हासन ने पहली शादी साल 1978 में वाणी से की थी. वहीं दूसरी शादी उन्होंने साल 1988 में सारिका से की. साल 2004 में दोनों अलग हो गए थे. दोनों की दो बेटी बड़ी बेटी श्रुति जबकि छोटी बेटी का नाम अक्षरा हसन है.

इस बात से तो हर कोई परिचित है कि, श्रुति एक शानदार अभिनेत्री है, हालांकि इस बात की जानकारी बहुत ही कम लोगों को है कि, वे एक अच्छी सिंगर भी है. उन्होंने अपने पिता की शानदार फिल्म चाची 420 में एक गाना भी गाया है. संगीत की शिक्षा उन्होंने कैलिफोर्निया से प्राप्त की है. श्रुति की शिक्षा की बात की जाए तो उनकी स्कूली पढ़ाई चेन्नई से हुई है. वहीं उन्होंने कॉलेज की शिक्षा मुंबई के सेंट एंड्रू कॉलेज से पूरी की.

श्रुति अपने माता और पिता दोनों में से किसी की तरह भी फ़िल्मी दुनिया में अधिक हिट नहीं हो पाई. साऊथ में वे वारनम आयिरम (2008), पृथ्वी (2010), येननामो येधो (2014) सहित कई फिल्मों में देखने को मिली है. वहीं हिंदी सिनेमा में उन्होंने ‘दिल तो बच्चा है जी’, ‘रमैया वस्तावैया’, ‘वेलकम बैक और गब्बर इज बैक’ जैसी फिल्मों में काम किया.

सुरेश रैना संग जुड़ा नाम…

श्रुति हासन अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्ख़ियों में रहती हैं. एक समय भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना के साथ उनका नाम जुड़ा था. बताया जाता है कि, सुरेश को श्रुति से प्यार हो गया था. एक बार श्रुति को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के एक मैच के दौरान चेन्नई की जर्सी पहने हुए स्टेडियम में चीयर करते हुए भी देखा गया था. लेकिन इस रिश्ते को ज़्यादा हवा नहीं मिल पाई.

श्रुति का नाम सुरेश रैना के बाद माइकल कोर्सल के साथ जुड़ा था. श्रुति और माइकल दोनों लंबे समय तक रिलेशन में रहे थे. साल 2016 में दोनों के रिश्ते की शुरुआती हुई थी और साल 2019 के दौरान दोनों की राहें अलग-अलग हो गई. इस रिश्ते के टूटने से श्रुति को बहुत बड़ा झटका लगा था और वे बुरी आदतों का शिकार भी हो गई थी.

एक्ट्रेस ने अपने एक साक्षात्कार में खुद इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि, इसका असर उनके करियर पर भी पड़ा था. लेकिन उन्होंने यह भी कहा था कि, इस रिश्ते से उन्हें बहुत कुछ सीखने को भी मिला था.

बता दें कि, श्रुति ने बाल कलाकार के रूप में ही काम करना शुरू कर दिया था. श्रुतु बहुमुखी प्रतिभा की धनी हैं. वे अभिनेत्री और गायिका के साथ ही एक मॉडल, म्यूजिक कंपोजर और राइटर भी हैं. जानकारी के मुताबिक़, जब वे महज 14 साल की थी, तब ही उन्होंने फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखना शुरू कर दिया था.

कई भाषाओं की जानकार…

श्रुति हासन की एक ख़ास बात यह भी है कि, वे कई भाषाओं की जानकार हैं. हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही वे मलयालम, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा भी बोल लेती है.

Back to top button