विशेष

किडनेपर बीवी: पति को अगवा कर पत्नी ने बनाया बंधक, भाई ने भी दिया साथ, जाने फिर क्या हुआ

छत्तीसगढ़ में एक बीवी ने अपने पति को ही अगवा कर लिया। इस काम में महिला के भाई ने भी पूरा साथ दिया। महिला ने बड़ी चालाकी से पति को किडनेप करने का प्लान बनाया और उसे अंजाम भी दिया। हालांकि एक छोटी सी गलती के चलते पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। जब बीवी से पति को किडनेप करने की वजह पूछी गई तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। आईए इस किडनेपर बीवी की कहानी को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

दरअसल यह पूरा मामला छत्तीसगढ़ के बिर्रा थाना क्षेत्र का है। यहां बीते सोमवार पचोरी के सरगांव निवासी केदार बरेठ अपने पिता बिदुर बरेठ के साथ बिर्रा गए थे। यहां दोनों बाइक से लौट रहे थे कि तभी बिर्रा चौक बस स्टैंड के पास एक युवक अचानक से उनके सामने आ धमका और उनकी बाइक की चाबी निकाल ली। अब ये दोनों कुछ समझ पाते इसके पहले ही वहां एक सफेद रंग की कार आई और केदार को किडनेप कर ले गई।

पिता बिदुर बरेठ बेटे की किडनेपिंग की शिकायत लेकर थाने पहुंचे। यहां पुलिस को पता चला कि केदार का अपनी बीवी से झगड़ा चल रहा था और वे 2016 से अलग रह रहे थे। इनका केस जांगजीर परिवार कोर्ट में चल भी रहा है। इस शक के आधार पर पुलिस केदार के ससुराल पहुंची। यहां उन्हें केदार की बीवी और साला गायब मिले। पुलिस को दोनों का नंबर भी नहीं मिल रहा था।

इस बीच पुलिस को जानकारी मिली की केदार अपनी साली के मोबाईल पर अश्लील मैसेज भेज उसे परेशान करता था। ऐसे में जब पुलिस ने केदार की साली के मोबाईल से उसकी बीवी और साले को फोन लगाया तो दोनों ने उठा लिया। उन्होंने ये भी बताया कि केदार उनके पास बंधक के रूप में है। इस कॉल के आधार पर पुलिस उनकी लोकेशन ट्रेस कर कोरबा के रामपुर पहुंच गई। यहां छापे के दौरान उन्होंने केदार की बीवी भारती, साले आशुतोष और कोरबा निवासी आलोक यादव को हिरासत में ले लिया।

आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पता चला कि केदार न तो अपनी बीवी को तलाक दे रहा था और न ही उसे भरण पोषण को पैसे दे रहा था। इसके अलावा वह अपनी साली को भी अश्लील मैसेज भेज परेशान कर रहा था। इन सब बातों से नाराज होकर ही बीवी ने अपने भाई के साथ मिलकर पति को किडनेप करने की प्लानिंग बनाई।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है? क्या बीवी ने अपने पति को किडनेप कर सही किया?

Back to top button