फरवरी के महीने में इन 4 राशियोंं की खुलेगी किस्मत, होगी मां लक्ष्मी की कृपा

जनवरी के अंतिम सप्ताह में 28 जनवरी को शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। ऐसे में 28 जनवरी को कई शुभ संयोग बनेंगे। ज्योतिष शास्त्र की बात करें तो शुक्र को वैवाहिक जीवन में प्रेम और आनंद का कारक ग्रह माना गया है। ऐसे में जब शुक्र का गोचर होता है तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। हालांकि इस बार 6 राशियों पर शुक्र के गोचर का प्रभाव बेहद अधिक होने वाला है। आइए देखते हैं, आखिर शुक्र के गोचर से किन किन राशियों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा…

वृषभ राशि

28 जनवरी को होने वाला शुक्र का गोचर वृषभ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ फलदायी होने वाला है। गोचर काल में आपको मनचाहा परिणाम मिलेंगे। आपकी किस्मत भी गोचर काल के बाद बदलेगी। आपके द्वारा सामाजिक स्तर पर किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी, इससे आपका सामाजिक मान सम्मान बढ़ेगा।

अगर आप किसी पुराने बीमारी से पिछले काफी लंबे समय से परेशान हैं तो गोचर काल में आपको इससे मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों से खुश रहेंगे। आने वाले दिनों में आप किसी नए प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं। आपके घर में किसी अतिथि का आगम हो सकता है, जिससे आपके घर परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

मिथुन राशि

शुक्र का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए बेहद लाभदायक रहने वाला है। आपके जीवन की कुछ समस्याएं दूर होंगी। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। साथ ही इस दौरान आपको प्रियजनों का भी पूरा सहयोग प्राप्त होने वाला है। गोचर काल में आध्यात्मिक और धार्मिक क्रियाकलापों में आपका मन लगेगा। आपको जीवन में उन्नति और लाभ के अवसर मिलेंगे।

पैतृक संपत्ति से आपको लाभ मिलेगा। अगर आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए बेहद अच्छा समय है। आपके आय में वृद्धि होगी। साथ ही साथ शुक्र के शुभ प्रभाव से आपके वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आएंगी।

कन्या राशि

इस राशि के जातकों के लिए भी शुक्र का गोचर शुभ होगा। आपके आय के स्त्रोत बढ़ेंगे। घर परिवार और समाज में आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी पेशा वाले लोगों की पदोन्नति हो सकती है।अगर निवेश करने का विचार कर रहे हैं तो ये आपके लिए सबसे अच्छा समय है, इससे भविष्य में आपको फायदा होगा।

इस राशि के जातकों के परिवार वालों की भी इस दौरान उन्नति होगी। आपको इस दौरान वैवाहिक जीवन का आनंद मिलेगा। उन छात्रों के लिए समय अच्छा है, जो विदेश में पढ़ाई करना चाहते हैं।

तुला राशि

शुक्र का गोचर तुला राशि के जातकों के लिए शुभ परिणाम लेकर आएगा। इस दौरान आपको मां का पूरा सहयोग मिलेगा। आय के स्त्रोत बढ़ेंगे यानी आपके आय में वृद्धि होगी। व्यापारियों के लिए ये समय काफी अच्छा है। बड़े बुजुर्गों की बात मानकर अगर बिजनेस आगे बढ़ाएंगे तो आपकी उन्नति निश्चित है।

गोचर काल के दौरान आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान भी बना सकते हैं। वर्षों पुरानी बीमारी खत्म होगी। इस राशि के जो जातक नया घर या गाड़ी लेना चाहते हैं, उनकी इच्छाएं भी पूर्ण होगी।

मकर राशि

शुक्र के गोचर से इस राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक परिणाम आएंगे। इस दौरान आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा और करियर में आगे बढ़ने का अवसर भी प्राप्त होगा। संतान पक्ष की सफलता से आप प्रसन्न होंगे।

क्रिएटिव कार्यों में आपका मन लगेगा और इससे समाज में आपको ख्याति प्राप्त होगी। प्रेमी जातकों का अपने पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत बनेगा। परिवार के सदस्यों के बीच पुराने झगड़े इस दौरान सुलझेंगे, जिससे घर का माहौल शांतिमय बनेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का गोचर बेहद खास होने वाला है। आपके सामाजिक जीवन में सुधार होगा। साथ ही आप अपने परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे।

आपके जीवनसाथी के आय में भी वृद्धि होगी, जिससे आपके घर की आर्थिक तंगी दूर होगी। व्यापारी वर्ग के लिए शुक्र का गोचर काफी उत्तम रहेगा। धन और प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी के साथ साथ व्यवसाय में विस्तार होगा।