बॉलीवुड

विराट कोहली और तमन्ना भाटिया को केरल HC ने थमाया नोटिस, मामले में लगे गंभीर आरोप

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और जानी-मानी अभिनेत्री तमन्ना भाटिया की मुश्किलें बढ़ सकती है. साथ ही अजु वर्गीज को भी बड़ा झटका लग सकता है. दरअसल, इन तीनों ही सितारों के ख़िलाफ़ केरल हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक़, विराट, तमन्ना और अजु पर सट्टेबाजी को बढ़ावा देने का आरोप है जिसके चलते केरल उच्च न्यायलय द्वारा नोटिस जारी किया गया है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, क्रिकेटर विराट कोहली, अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और अभिनेता अजु वर्गीस ये तीनों ऑनलाइन रम्मी गैम के ब्रांड एम्बेसेडर हैं. ऐसे में तीनों ही सितारों पर ऑनलाइन सट्टेबाजी का प्रचार करने का आरोप लगा है. साथ ही कोर्ट ने केरल सरकार का ध्यान भी इस मामले की ओर दिलाया है. सरकार से भी इस मामले में उच्च न्यायलय द्वारा जवाब मांगा गया है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, विराट और तमन्ना के ख़िलाफ़ जुलाई 2020 में एक वकील ने मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. वकील ने अपनी याचिका में कहा था कि, तमन्ना और विराट अपने विज्ञापन के जरिए ऑनलाइन सट्टेबाजी में इजाफ़ा कर रहे हैं. उनके विज्ञापनों के चलते सट्टेबाजी में बढ़ावा हो रहा है.

वकील ने अपनी याचिका में आग्रह करते हुए यह भी लिखा था कि, ऑनलाइन सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी होने चाहिए. उन्होंने इसके नुकसान से अवगत कराते हुए बताया था कि, युवाओं को इसकी लत लग रही है. बता दें कि, विराट और तमन्ना के अलावा मलयालम फिल्मों के अभिनेता अजु वर्गीस भी इस खेल का प्रचार करते हैं और ऐसे में उनके ख़िलाफ़ भी नोटिस जारी हुआ है.

याचिकाकर्ता वकील ने अपनी याचिका में अदालत को आगाह करते हुए कहा था कि, भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री तमन्ना भाटिया जैसे बड़े नामों का उपयोग करके युवाओं को भटकाया जा रहा है. वकील ने याचिका में विराट और तमन्ना की गिरफ़्तारी तक की मांग भी उठाई थी.

वकील ने याचिकाकर्ता ने अपना पक्ष मजबूत रखने के लिए यह भी कहा था कि, एक युवा ने ऑनलाइन सट्टेबाजी में हारी हुई रकम नहीं चुकाने के चलते अपनी जान तक दे दी थी. आपको बता दें कि, विराट और तमन्ना मोबाइल प्रीमियर लीग (एमपीएल) का विज्ञापन करते हैं. दोनों बीते कई दिनों से इसे जमकर प्रमोट कर रहे हैं.  दोनों सितारों द्वारा प्रमोट किए जाने वाले इस प्लेटफॉर्म पर 40 से भी अधिक गेम्स उपलब्ध है. इनमें से 6 क्रिकेट से जुड़े गेम है. क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है और इसके चलते यूजर्स को इसमें ज्यादा विकल्प भी मिलते हैं.

 

Back to top button