बॉलीवुड

डिंपल कपाड़िया की बजाय हेमा मालिनी को अपनी मां बनाना चाहती थी ट्विंकल खन्ना, जाने वजह

हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) विवादित वेबसीरीज ‘तांडव’ में नजर आई। 63 वर्षीय एक्ट्रेस आज भी खूबसूरती के मामले में कम नहीं है। वैसे अपनी जवानी के दिनों में वे बला की सुंदर दिखा करती थी। यही वजह थी कि बॉलीवुड के पहले सुपर स्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) का दिल डिंपल पर आ गया था। डिंपल के हुस्न को देख राजेश खन्ना इतने पगला गए थे कि उन्होंने एक्ट्रेस के बालिग होने का भी इंतजार नहीं किया।

राजेश खन्ना ने साल 1973 में डिंपल कपाड़िया से शादी रचा ली थी। तब डिंपल महज 16 साल की थी। फिर 17वें साल में डिंपल मां बन गई और पहली बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) को जन्म दिया। इसके कुछ सालों बाद उनकी दूसरी बेटी रिंकी खन्ना का जन्म हुआ। रिंकी के पैदा होने के कुछ सालों बाद डिंपल और राजेश खन्ना के रिश्ते बिगड़ गए। ऐसे में डिंपल बिना तलाक दिए राजेश खन्ना से अलग हो गई। फिर साल 2012 में राजेश खन्ना का कैंसर की वजह से निधन हो गया।

डिंपल हमेशा से ही अपनी दोनों बेटियों के बेहद करीब रही हैं। लेकिन एक इंटरव्यू में उनकी बड़ी बेटी ट्विंकल ने मां को लेकर ऐसा कुछ कह दिया था कि सब हैरान रह गए थे। उन्होंने कहा था कि ‘काश डिंपल की जगह हेमा मालिनी (Hema Malini)’ मेरी मां होती।

दरअसल ट्विंकल खन्ना ने यह चौंका देने वाली बात अपनी तीसरी किताब ‘पजामास आर फॉरगिविंग’ की रिलीज के बाद कही थी। उन्होंने इस किताब को अपनी मां डिंपल को समर्पित किया था। जब एक इंटरव्यू में उनसे इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने बताया कि ‘ऐसा मैं और मेरी मां भी सोचती है।’

ट्विंकल ने कहा कि ‘जब मैंने मेरी मां को यह किताब समर्पित की तो उन्हें भी हैरानी हुई कि मैंने ऐसा क्यों किया? असल में मैंने उन्हें से किताब इसलिए समर्पित की क्योंकि उन्होंने कभी किसी फिल्म में मुझे मोटिवेट नहीं किया। वे हमेशा मेरी कमियां ही निकालती रहती थी।’

ट्विंकल ने ये भी बताया कि वे अपनी मां की कमियां निकालने की आदत से बहुत परेशान हो गई थी। आलम ये था कि वे यह सोचने लगी थी कि ‘काश! मेरी मां हेमा मालिनी होती।’ यह कहने के बाद ट्विंकल ने मजाक करते हुए बोला कि ‘यदि हेमा मालिनी मेरी मां होतीं तो मुझे फ्री में केंट का आरओ मिल जाता।’ गौरतलब है कि हेमा मालिनी कई सालों से केंट आरओ की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी हैं।

Back to top button