समाचार

मोदी को देख खुश नहीं थी ममता बनर्जी, चेहरे पर साफ दिख रही थी बेरुखी- देखें तस्वीरें

शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर कोलकाता में आयोजित हुए कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से यहां पहुंचे थे। कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित हुए इस कार्यक्रम में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी बुलाया गया था और इन्होंने ही मोदी जी का स्वागत भी किया था। हालांकि इस दौरान ममता बनर्जी बिलकुल भी खुश नजर नहीं आ रही थी और जो गर्मजोशी एक राज्य के सीएम के अंदर होनी चाहिए थी, वो बिलकुल नदारद थी।

ममता की पीएम मोदी से जो बेरुखी थी वो उनके चेहरे पर दिख रही थी। वहीं जब ममता बनर्जी को भाषण के लिए बुलाया गया, तो उस दौरान वो बेहद ही गुस्स हो गई। दरअसल ममता ने जैसे ही भाषण देने के लिए माइक को पकड़ा तो वहां पर मौजूद जनता ने जय श्रीराम के नारे देने शुरू कर दिए। ये नारा सुनते ही ममता बनर्जी का गुस्सा बेकाबू हो गया और उन्होंने कार्यक्रम में आए लोगों को जमकर सुनाया और कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर दिया। इतना ही नहीं ये गुस्से से अपनी कुर्सी पर बैठ गई। ममता बनर्जी के इस स्वभाव से साफ पता चल रहा था कि वो पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में आने से खुश नहीं थी।

वहीं विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित कार्यक्रम में आए पीएम मोदी ने सबसे पहले नेताजी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। मोदी ने इनके जीवनयात्रा पर लगी प्रदर्शन देखी। इस दौरान भी ममता बनर्जी मोदी के साथ मौजूद थे लेकिन इन्होंने मोदी से दूरी बनाकर रखी हुई थी। एक बार एसपीजी कमांडो आगे आ गए तो ममता ने उन्हें टोका। कुछ देर चलने के बाद वो थोड़ा पीछे रह गईं। तो राज्यपाल जगदीप धनखड़ को उन्हें आगे आने के लिए कहना पड़ा। ममता की इस बेरुखी की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है।

इस कार्यक्रम में आने से पहले शनिवार सुबह मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में करीब 9 किलोमीटर लंबा रोडशो निकाला था। इस रोडशो में भी उन्होंने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था। इन्‍होंने कहा था कि केंद्र सरकार ने नेताजी का जन्मदिन ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर घोषित कर दिया, मगर मुझसे मशविरा तक नहीं किया।

गौरतलब है कि कोलकाता में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इन चुनाव के कारण ही ममता बनर्जी बीजेपी पार्टी से खासा नाराज हैं। ममता बनर्जी नहीं चाहती हैं कि इस राज्य में बीजेपी का कोई भी नेता आए और चुनाव प्रचार करें। इतना ही नहीं जब बीजेपी पार्टी के अध्यक्ष ने यहां पर रैली की थी। तो उस दौरान उनके काफिले पर पत्थरों से हमला तक किया गया था। जिसके लिए बीजेपी ने ममता की पार्टी को जिम्मेदार ठहराया था।

Back to top button